logo-image

IND Vs AUS 1st ODI 2nd Innings : आस्‍ट्रेलिया ने भारत को दस विकेट से करारी मात दी

वानखेड़े स्टेडियम में जब भारत टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी तो लगा कि वह मेहमान आस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ा स्कोर टांगेगी, लेकिन एक बार फिर मध्य क्रम और निचले क्रम की विफलता के कारण मेजबान कम स्कोर तक ही सीमित रह गई.

Updated on: 14 Jan 2020, 07:15 PM

Mumbai:

वानखेड़े स्टेडियम में जब भारत टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी तो लगा कि वह मेहमान आस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ा स्कोर टांगेगी, लेकिन एक बार फिर मध्य क्रम और निचले क्रम की विफलता के कारण मेजबान कम स्कोर तक ही सीमित रह गई. आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारत को 49.1 ओवरों में 255 रनों पर ऑल आउट कर बड़ा स्कोर नहीं करने दिया. भारतीय बल्लेबाजों की बात की जाए तो सिर्फ शिखर धवन ही अर्धशतक जमा सके. उन्होंने 91 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्के की मदद से 74 रनों की पारी खेली. उनके सलामी जोड़ीदार रोहित शर्मा सिर्फ 10 रन ही बना पाए. मिशेल स्टार्क ने रोहित को 13 के कुल स्कोर पर डेविड वार्नर के हाथों कैच कराया.

रोहित की वापसी से लोकेश राहुल को नंबर-3 पर भेजा गया. राहुल और धवन ने टीम के स्कोरबोर्ड को अच्छे से चलाते हुए दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की. राहुल अर्धशतक पूरा करने से तीन रन पहले ही एश्टन अगर की गेंद पर स्टीव स्मिथ को कैच देकर पवेलियन लौट लिए. उन्होंने 61 गेंदों का सामना कर चार चौके मारे। कुछ देर बाद पैट कमिंस ने धवन को आउट कर भारत का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 140 रन कर दिया.

calenderIcon 20:43 (IST)
shareIcon

आस्ट्रेलिया ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को भारत को दस विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 255 रन बनाए थे. आस्ट्रेलिया ने 37.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 258 रन बनाकर जीत दर्ज की. आस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर (नाबाद 128) और आरोन फिंच (नाबाद 110) ने शतक लगाए. 


मैच समाप्‍त 

calenderIcon 20:23 (IST)
shareIcon

आस्‍ट्रेलिया ने भारत को दस विकेट से करारी मात दी

calenderIcon 20:13 (IST)
shareIcon

एरॉन फिंच ने जड़ा एक और शतक, आस्‍ट्रेलिया जीत की ओर 

calenderIcon 19:55 (IST)
shareIcon

डेविड वार्नर ने पूरा किया 18वां शतक, आस्‍ट्रेलिया जीत की ओर 

calenderIcon 18:43 (IST)
shareIcon

आस्‍ट्रेलिया के 100 रन पूरे, अभी तक भारत के हाथ खाली 

calenderIcon 18:36 (IST)
shareIcon

आस्‍ट्रेलिया की ठोस शुरुआत, भारत के हाथ खाली, स्‍कोर 84/0