logo-image

लाइव क्रिकेट में पाकिस्‍तान ने खुद कराई बेइज्‍जती, मैच रोकना पड़ा और खिलाड़ी करते रहे इंतजार

पाकिस्‍तान हरकदम पर अपनी बेइज्‍जती खुद ही कराता रहता है. दुनिया भर में अपनी भद् पिटवाने के लिए जाना जाने वाला पाकिस्‍तान अब क्रिकेट में भी अपनी फजीहत करा बैठा.

Updated on: 01 Oct 2019, 11:32 AM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्‍तान हरकदम पर अपनी बेइज्‍जती खुद ही कराता रहता है. दुनिया भर में अपनी भद् पिटवाने के लिए जाना जाने वाला पाकिस्‍तान अब क्रिकेट में भी अपनी फजीहत करा बैठा. पाकिस्‍तान में ऐसा कुछ हुआ कि जो दुनिया में कभी कभार ही हुआ होगा. लंबे अर्से के बाद पाकिस्‍तान में क्रिकेट की वापसी हुई है, उसके बाद जो मैच हुआ, वह भी ठीक से आयोजित नहीं करा पाया. आपने आखिरी बार कब सुना था कि लाइव क्रिकेट मैच के दौरान लाइट ही चली जाए और मैच रुक जाए. खिलाड़ी मैदान पर ही बैठकर लाइट आने का इंतजार करें. शायद बरसों पहले ऐसा हुआ होगा, लेकिन पाकिस्‍तान में यह ताजा घटनाक्रम सोमवार को ही हो गया. 

यह भी पढ़ें ः इस बल्‍लेबाज ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को छोड़ा पीछे, टीम को भी जिताया

दरअसल पाकिस्‍तान और श्रीलंका के बीच तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज का दूसरा मैच सोमवार को कराची में मैच खेला गया. इस मैच के दौरान फ्लड लाइट ही बंद हो गईं. मैच रुक गया और खिलाड़ी इंतजार करते हुए दिखे. फ्लड लाइट करीब पांच मिनट तक के लिए बंद हो गईं. इससे करीब 15 मिनट का मैच बाधित हो गया. इसकी खामी को जल्‍दी जल्‍दी ठीक किया गया. इससे स्‍टेडियम का मेंटीनेंस करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की तो जैसे आफत ही आ गई. आनन फानन में व्‍यवस्‍था को ठीक किया गया.

यह भी पढ़ें ः वीवीएस लक्ष्मण बोले, मुझे भी पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा गया था, लेकिन

इससे पहले पाकिस्‍तान को तब भी शर्मसार होना पड़ा था जब कराची में ही होने वाला पहला मैच बारिश के कारण रद हो गया था. मैच से पहले बारिश हुई और कुछ देर बाद रुक भी गई थी, लेकिन स्‍टेडियम से पानी ही नहीं निकाला जा सका था. इससे मैच रद हो गया था.

यह भी पढ़ें ः दो गेंद खेली, शून्‍य रन बनाए और आउट हो गए कप्‍तान रोहित शर्मा

की इन्‍हीं सब व्‍यवस्‍थाओं के चलते दूसरे मैच भी दर्शक नहीं पहुंचे. स्‍टेडियम में मैच के दौरान काफी कम संख्‍या में दर्शक पहुंचे. इतने समय बाद पाकिस्‍तान में क्रिकेट की वापसी हुई है, बावजूद इसके व्‍यवस्‍थाएं चाक चौबंद नहीं हो पाई है. यह हालत तब है जब पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से लगातार इस बात के प्रयास किए जा रहे थे कि ज्‍यादा से ज्‍यादा दर्शक मैदान में मैच देखने पहुंचें. कप्‍तान से लेकर कोच और चयनकर्ता तक इस बात के लिए अलग अलग प्‍लेटफार्म से अपील करते दिख रहे थे, लेकिन इसके बाद भी ऐसा लग रहा था कि कोई प्रथम श्रेणी का मैच खेला जा रहा हो. कई स्‍टैंड तो पूरी तरह से खाली पड़े हुए थे.