ICC World Test Championship: शिखर पर विराजमान टीम इंडिया, यहां देखें टॉप 10 टीमों की पूरी लिस्ट

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 25, 2019 02:20:48 PM
टीम इंडिया

टीम इंडिया (Photo Credit : https://twitter.com/ICC )

नई दिल्ली:  

बांग्लादेश को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराने के बाद टीम इंडिया ने ICC World Test Championship की अंत तालिका में अपना पहला स्थान और भी ज्यादा ताकतवर कर लिया है. अंक तालिका में टीम इंडिया 360 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है. खास बात ये है कि ICC World Test Championship में भारत ने अभी तक एक भी अंक नहीं गंवाया है लिहाजा अंकों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. बांग्लादेश से पहले भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर मेजबान टीम को टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी थी. उसके बाद भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीका को टीम इंडिया ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से धूल चटाई थी.

ये भी पढ़ें- Video: जसपाल भट्टी 20 साल पहले ही विधायकों की खरीद-फरोख्त पर कर चुके थे टीवी शो, महाराष्ट्र बवाल के बाद Video Viral

अब विराट कोहली की टीम इंडिया को अपनी अगली टेस्ट सीरीज अगले साल फरवरी में न्यूजीलैंड में खेलनी है. पाकिस्तान के साथ पहले टेस्ट मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया 116 अंकों के साथ भारत के बाद दूसरे स्थान पर है. पांच मैचों की एशेज सीरीज 2-2 से बराबर रहने के बाद ऑस्ट्रेलिया के 56 अंक हो गए थे. श्रीलंका और न्यूजीलैंड 60 अंकों पर हैं. वहीं, पाकिस्तान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी पहली टेस्ट सीरीज खेल रहा है, इसलिए उनके खाते में अभी एक भी अंक नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली ने बांधे सौरव गांगुली के तारीफों के पुल, बोले- दादा की अगुवाई में होंगे जबरदस्त बदलाव

दूसरी ओर बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें भी अभी तक अपना खाता नहीं खोल पाई हैं. टेस्ट चैंपियनशिप में हर सीरीज के 120 अंक हैं. जितने मैचों की सीरीज होगी उसके हिसाब से प्रत्येक मैच के अंकों को विभाजित किया जाएगा. दो मैचों की सीरीज में हर मैच के 60 अंक हैं. तीन मैचों की सीरीज में हर मैच के 40 अंक हैं. लीग के अंत में शीर्ष दो टीमें जून 2021 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेंगी.

First Published: Nov 25, 2019 02:20:48 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो