सोशल मीडिया पर छाया टीम इंडिया का जादू, ट्विटर पर जीता विश्व कप की जंग

IANS  |   Updated On : July 16, 2019 08:23:29 PM
सोशल मीडिया पर छाया टीम इंडिया का जादू, ट्विटर पर जीता विश्व कप की जंग

सोशल मीडिया पर छाया टीम इंडिया का जादू, ट्विटर पर जीता विश्व कप की जंग (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

छह सप्ताह के रोमांच के बाद इंग्लैंड (England) ने नाटकीय तरीके से न्यूजीलैंड (New Zealand) को हरा आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 का खिताब अपने नाम कर लिया. बीते रविवार को क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉडर्स पर खेला गया यह मैच खेल के इतिहास में सबसे रोमांचक मुकाबलों की श्रेणी में दर्ज होगा. इंग्लैंड (England) ने 44 साल का सूखा खत्म इयोन मोर्गन की कप्तानी में ट्रॉफी उठाई. ट्विटर पर 20 मई से लेकर 15 जुलाई तक विश्व कप (World Cup) को लेकर कई तरह के ट्वीट देखने को मिले. इस दौरान कुल 3.1 करोड़ ट्वीट आए. 

और पढ़ें:  World Cup: 2023 विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा बन सकते हैं यह 7 चेहरे, करेंगे सपना पूरा

2015 विश्व कप (World Cup) की तुलना में इस विश्व कप (World Cup) में ट्विट में 100 फीसदी बढ़ोत्तरी देखने को मिली, लेकिन इन सभी तमाम चर्चाओं के बीच ट्विटर पर बादशाह बना भारत.

इस विश्व कप (World Cup) में सबसे ज्यादा ट्वीट भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के मैच को लेकर आए. इस मैच में 29 लाख ट्वीट किए गए और इसी के साथ यह मैच ट्विटर पर सबसे ज्यादा चर्चित वनडे मैच बन गया. 

और पढ़ें: तो क्या वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जा पाएंगे पृथ्वी शॉ, जानेंं क्या है हेल्थ अपडेट

इसके बाद अगर ट्विटर पर किसी मैच की चर्चा हुई है तो वह है इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच खेला गया फाइनल. तीसरे नंबर पर भारत और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच खेले गए दूसरे फाइनल को लेकर चर्चा हुई. 

First Published: Jul 16, 2019 08:23:29 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो