logo-image

World Cup: इयोन मोर्गन ने बेन स्टोक्स की तारीफों के बांधे पुल, कहा- जिसने भी देखा...

मैन ऑफ द मैच बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) ने फाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ जीत के लिए 242 रन का पीछा करते हुए 84 रन की नाबाद पारी खेल कर मैच को टाई करवाया और फिर सुपर ओवर में भी तीन गेंद में आठ रन बनाये.

Updated on: 16 Jul 2019, 02:50 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने रविवार को आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के फाइनल में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद कहा कि जिसने भी बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) की जुझारू बल्लेबाजी को देखा है, उसे उनका अनुकरण करने की कोशिश करनी चाहिए. मैन ऑफ द मैच बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) ने फाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ जीत के लिए 242 रन का पीछा करते हुए 84 रन की नाबाद पारी खेल कर मैच को टाई करवाया और फिर सुपर ओवर में भी तीन गेंद में आठ रन बनाये.

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ले कहा, 'पूरे मैच के दौरान जिस तरह की भावनाएं थी, उसने काफी अनुभवी तरीके से उसका सामना किया. इंग्लैंड (England) में जो भी विश्व कप (World Cup) देख रहा था, उम्मीद है वह अगला बेन बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) बनने की कोशिश करेगा.

और पढ़ें: World Cup: कभी थे ‘खलनायक’ पर विश्व कप की जीत ने बेन स्टोक्स को बना दिया महानायक

तीन साल पहले कोलकाता में आईसीसी (ICC) टी20 विश्व कप (World Cup) के फाइनल में वेस्टइंडीज के कार्लोस बेथवेट ने बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) की गेंद पर लगातार छक्के लगाकर इंग्लैंड (England) को जीत से महरूम कर दिया था जिसके बाद उनका करियर खत्म होने के कागार पर पहुंच गया था और इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) भी इससे इत्तेफाक रखते है.

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने कहा, 'मैंने बेन (बेन स्टोक्स (Ben Stoakes)) के बारे में कई बार ऐसा कहा है. मुझे लगता है कि कोलकाता में जो हुआ था उसके बाद कई खिलाड़ियों का करियर खत्म हो जाता.'

और पढ़ें: World Cup: अंपायर की इस बड़ी गलती से जीता इंग्लैंड, ओवर थ्रो पर 6 नहीं 5 मिलने चाहिए थे रन

बेन स्टोक्स (Ben Stoakes) दो साल पहले ब्रिस्टल के पब में हाथापाई करने के बाद विवादो में आ गये थे लेकिन इंग्लैंड (England) के हरफनमौला खिलाड़ियों का विवादों से पुराना नाता रहा है. इयान बाथम को गांजा सेवन करने का दोषी पाया गया था जबकि एंड्रयू फ्लिंटाफ शराब के नशे में नाव लेकर समुद्र में उतर गये थे.

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) ने कहा, 'ऐसी परिस्थितियों से बाहर आना शानदार है. वह (बेन स्टोक्स (Ben Stoakes)) महामानव की तरह है. उसने टीम की बल्लेबाजी क्रम को संभाले रखा.'