logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

World Cup: बेकार गई स्टीव स्मिथ की पारी, न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 1 विकेट से हराया

मेहमान टीम ने 10 गेंद रहते 278 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया जिससे उसने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 10 मैचों में पहली एक दिवसीय शिकस्त दी, हालांकि इसे पूर्ण अंतर्राष्ट्रीय नहीं माना जायेगा.

Updated on: 08 May 2019, 04:45 PM

नई दिल्ली:

विल यंग की 130 रन की शानदार पारी से न्यूजीलैंड (New Zealand) एकादश ने बुधवार को विश्व कप (World Cup) के लिये अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) पर सात विकेट से जीत हासिल की. मेहमान टीम ने 10 गेंद रहते 278 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया जिससे उसने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 10 मैचों में पहली एक दिवसीय शिकस्त दी, हालांकि इसे पूर्ण अंतर्राष्ट्रीय नहीं माना जायेगा.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिये स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की नाबाद 89 रन की पारी भी बेकार चली गयी. नये खिलाड़ी यंग न्यूजीलैंड (New Zealand) की विश्व कप (World Cup) टीम का हिस्सा नहीं हैं, वह 132 गेंद की पारी में 11 चौके और दो छक्के जड़कर रन आउट हो गये. जार्ज वर्कर (56) और टाम लाथम (नाबाद 69) ने भी रन जुटाये जिससे केन विलियम्सन, मार्टिन गुप्टिल और ट्रेंट बोल्ट की गैर मौजूदगी में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के छह विकेट पर 277 रन के जवाब में तीन विकेट पर 283 रन बनाकर जीत हासिल की.

और पढ़ें: World Cup से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, बाहर हुआ यह खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchella Stark) ने चोट के बाद वापसी की है और उन्होंने पांच ओवर में 14 रन देकर दो विकेट हासिल किये. इसके बाद उन्हें गेंदबाजी से हटा लिया गया.

तीन महीने पहले मिचेल स्टार्क (Mitchella Stark) की मांसपेशियों में चोट लग गयी थी. इससे पहले पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की नाबाद 89 रन की पारी आकर्षण का केंद्र रही जिसमें चार गगनचुंबी छक्के जड़े थे.

गेंद से छेड़छाड़ के कारण एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी के बाद यह उनका दूसरा ही मैच था. वह तब क्रीज पर उतरे जब शॉन मार्श 28 रन पर थे.

और पढ़ें: ENGvPAK: 10 दिन की छुट्टी के बाद टीम में वापस लौटा यह पाकिस्तानी खिलाड़ी

उस्मान ख्वाजा और ग्लेन मैक्सवेल भी अच्छी फार्म में हैं, उन्होंने क्रमश: 56 और 52 रन की पारी खेली. लेकिन डेविड वॉर्नर (David Warner) इतना अच्छा नहीं कर सके और महज छह गेंद खेलने के बाद पवेलियन लौट गये. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने तीन अनधिकृत मैचों में से पहला मैच एक विकेट से जीता था.