BREAKING NEWS
  • साक्षी धोनी ने खोली झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास की पोल, वायरल हुआ 'भाभी' का ट्वीट- Read More »
  • वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती के बाद निफ्टी (Nifty) ने लगाई 10 सालों की सबसे बड़ी छलांग- Read More »

World Cup से पहले साउथ अफ्रीका को मिली खुशखबरी, फिट हुआ यह खिलाड़ी

News State Bureau  |   Updated On : May 11, 2019 03:06:19 PM
World Cup से पहले साउथ अफ्रीका को मिली खुशखबरी, फिट हुआ यह खिलाड़ी

World Cup से पहले साउथ अफ्रीका को मिली खुशखबरी, फिट हुआ यह खिलाड़ी

नई दिल्ली:  

विश्व कप (World Cup) से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) विश्व कप (World Cup) से पहले फिट हो जायेंगे. टीम के डॉक्टर ने इस बात की पुष्टि की है. इससे पहले रबाडा आईपीएल (IPL) के दौरान अपनी फिटनेस से जूझते हुए नजर आए थे. इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) आईपीएल के 12वें सीजन से पीठ में दर्द की शिकायत के कारण बाहर हो गए थे. 

कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने दिल्ली के लिए इस सीजन में 12 मैचों में कुल 25 विकेट लिए और जिसके दम पर इस सीजन में दिल्ली की टीम काफी आराम से प्लेऑफ में पहुंच गई है. दिल्ली की टीम छह साल के बाद प्लेऑफ में पहुंची है.

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम के डॉक्टर मोहम्मद मूसाजी ने इस संदर्भ में बताया कि, 'हम कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के साथ दो कारणों से सतर्क हैं. उन्हें पीठ से सम्बंधित समस्या रही है, जिस वजह से वह कुछ समय से क्रिकेट नहीं खेल पाये हैं. इसके अलावा कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) टीम के मुख्य गेंदबाज हैं. हम उनकी वापसी को लेकर सावधानी पूर्वक प्रयास कर रहे हैं. हमारे अनुमान से कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) दो से तीन हफ़्तों में पूरी तरह से फिट हो जायेंगे और हम आशा करते हैं कि वह पूरे विश्व कप (World Cup) के लिए उपलब्ध रहेंगे. इसके अलावा हमने यह सुनिश्चित किया है कि हमारे पास बेंच पर पर्याप्त विकल्प मौजूद हैं जबकि कुछ खिलाड़ियों को स्टैंडबाय के रूप में निर्धारित किया गया है.'

और पढ़ें: Viral Video: आखिर धोनी के फैंस पर क्यों आया बेटी जीवा का गुस्सा, देखें वीडियो

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम चोट की समस्या से सबसे ज्यादा परेशान है. उनके मुख्य गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada), लुंगी एनगिडी और डेल स्टेन पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं. अपना आखिरी विश्व कप (World Cup) खेल रहे स्टेन आईपीएल में खेले थे.

उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की ओर से खेलते हुए 2 मैचों में 4 विकेट लिये थे. कन्धे की चोट के कारण स्टेन आईपीएल (IPL) से बाहर हो गए थे. हालांकि सूत्रों के मुताबिक उनकी चोट में निरंतर सुधार हो रहा है.

और पढ़ें: IPL12 Final, MI vs CSK: क्या जीत का चौका लगा पाएगी चेन्नई सुपर किंग्स, आखिर क्या कहते हैं आंकड़े

इनके अलावा एनरिक नॉर्टजे हाल ही में चोटिल हुए थे. अभ्यास के दौरान उनके दायें हाथ के अंगूठे में फ्रेक्चर हो गया था, जिस कारण से वह विश्व कप (World Cup) से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह क्रिस मॉरिस को टीम में चुना गया है.

First Published: May 11, 2019 03:05:21 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो