logo-image

ENG vs PAK: स्लो ओवर रेट के चलते कप्तान इयोन मोर्गन पर लगा बैन, बेयरस्टो को पड़ी फटकार

आईसीसी (ICC) की ओर से बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार, इंग्लैंड (England) की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मंगलवार को ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे वनडे मैच में धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया है.

Updated on: 15 May 2019, 06:14 PM

नई दिल्ली:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी (ICC)) ने इंग्लैंड (England) के कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) पर धीमी ओवर गति के चलते एक वनडे मैच का प्रतिबंध लगा दिया है जबकि जॉनी जॉनी बेयरस्टो (Johny Bairstow) को कड़ी फटकार लगाई है. आईसीसी (ICC) की ओर से बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार, इंग्लैंड (England) की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मंगलवार को ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे वनडे मैच में धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया है.

इसके बाद आईसीसी (ICC) ने इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) पर एक मैच का निलंबन लगाने के साथ-साथ उन पर मैच फीस का 40 फीसदी जबकि उनके खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया है.

आईसीसी (ICC) के एलीट पैनल के अंपायर रिची रिचर्डसन ने इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) पर यह निलंबन लगाया. इंग्लैंड (England) की टीम को निर्धारित समय से दो ओवर कम फेंकने का दोषी पाया गया.

और पढ़ें: World Cup में भारत के लिए यह मैदान रहा है सबसे लकी, आंकड़ों में देखें क्या है इतिहास

इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को इससे पहले 22 फरवरी को बारबाडोस में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया था. पिछले 12 महीनों के दौरान उन्हें दूसरी बार दंडित किया गया है. इसलिए उन पर एक मैच का निलंबन लगाया गया है.

इस निलंबन के बाद इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) अब शुक्रवार को पाकिस्तान (Pakistan) के साथ होने वाले चौथे वनडे मैच में नहीं खेल पाएंगे.

इस बीच, इंग्लैंड (England) के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Johny Bairstow) को तीसरे मैच के दौरान आईसीसी (ICC) की आचार संहिता का उल्लंघन करने पर कड़ी फटकार लगाई गई है. इसके लिए उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया है.

और पढ़ें:  गौतम गंभीर ने बताया आखिर क्या है भारत की World Cup टीम में कमी, कही यह बड़ी बात

जॉनी बेयरस्टो (Johny Bairstow) ने मैच में आउट होने के बाद अपना बल्ला स्टंप पर दे मारा था. जॉनी बेयरस्टो (Johny Bairstow) ने अपनी गलती कबूल कर ली है, इसलिए अब उनके खिलाफ कोई औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है.