Video: फैंस ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को समर्पित किया खूबसूरत गाना

News State Bureau  |   Updated On : February 25, 2020 01:02:57 PM
Video: फैंस ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को समर्पित किया खूबसूरत गाना

टीम इंडिया के फैंस (Photo Credit : न्यूज स्टेट ब्यूरो )

नई दिल्ली:  

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे महिला टी-20 विश्व कप के अपने दूसरे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 18 रनों से हरा दिया. टूर्नामेंट में ये भारत की लगातार दूसरी जीत है. पर्थ के वाका स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए थे. जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 124 रन ही बना सकी. इससे पहले भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में 4 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से हराकर अभियान की शुरूआत की थी.

टीम को डेडीकेट किया अपना गाना
इसी बीच कुछ दर्शकों ने भारतीय महिला टीम का हौसला बढ़ाने के लिए एक खास वीडियो शेयर की है. वीडियो में भारतीय फैंस महिला टीम को चीयर करने के लिए एक गाना गा रहे हैं. वीडियो में गाने के बोल कुछ इस प्रकार हैं, ''हम जो मैदान में आए, हम से अब कोई जीत न पाए. जो भी हम से टकराए, हम से अब कोई बच न पाए.''

ये भी पढ़ें- Women T20 World Cup: महज 16 साल की शफाली वर्मा से हार गई बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम!

शफाली ने खेली थी ताबड़तोड़ पारी
बताते चलें कि बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में भारत के लिए सलामी बल्लेबाज शफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 17 गेंदों पर ताबड़तोड़ 39 रनों की पारी खेली. महज 16 साल की शफाली ने अपनी इस ताबड़तोड़ पारी में 4 गगनचुंबी छक्के और 2 कड़क चौके लगाए थे.

जेमिमाह रोड्रिग्स ने भी खेली महत्वपूर्ण पारी
शफाली के अलावा जेमिमाह रोड्रिग्स ने भी 34 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, उनकी पारी में 3 छक्का और 2 चौके शामिल थे. इतना ही नहीं वेदा कृष्णमूर्ति ने भी 4 चौकों की मदद से 11 गेंदों पर 20 रन बनाए. कप्तान हरमनप्रीत कौर एक बार फिर कोई खास कमाल नहीं कर पाईं और सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गईं. बांग्लादेश के लिए सलमा खातून और पन्ना घोष ने 2-2 विकेट चटकाए. इनके अलावा किसी भी बांग्लादेशी गेंदबाज को कोई विकेट नहीं मिला.

ये भी पढ़ें- SL vs ENG: टेस्ट में खराब फॉर्म से परेशान जोस बटलर, कही ये बड़ी बात

20 ओवर में 124 रन ही बना पाई बांग्लादेश टीम
टीम इंडिया द्वारा दिए गए 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने काफी शानदार खेल दिखाया. हालांकि वे 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 124 रन ही बना सके और मैच गंवा दिया. एक के बाद एक विकेट गिरते रहने की वजह से टीम काफी दबाव में आ गई और रनों की गति पर अंकुश लग गया. बांग्लादेश के लिए निगर सुल्ताना ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए. निगर के अलावा मुर्शीदा खातून ने 30 रनों का योगदान दिया.

पूनम यादव ने चटकाए 3 विकेट
निगर और मुर्शीदा के अलावा बांग्लादेश की कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सकीं और एक के बाद एक आउट होकर पवेलियन लौटती रहीं. भारत के लिए पूनम यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. शिखा पांडे और अरुंधति रेड्डी को 2-2 विकेट मिले. इनके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ को भी एक सफलता मिली. टूर्नामेंट में भारत का अगला मुकाबला 27 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा.

First Published: Feb 25, 2020 01:00:38 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो