logo-image

Women T20 World Cup: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दिया 134 रनों का लक्ष्य, शफाली ने बनाए 46 रन

शफाली वर्मा ने 34 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 छक्के और 4 चौके शामिल थे, तान्या भाटिया ने 23 रन बनाए.

Updated on: 27 Feb 2020, 11:21 AM

नई दिल्ली:

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में आज भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने हैं. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए. न्यूजीलैंड को मैच जीतने के लिए 134 रनों का लक्ष्य मिला है. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गईं. मंधाना के साथ ओपनिंग करने आई तूफानी बल्लेबाज शफाली वर्मा ने हालांकि दूसरे छोर पर विकेट बचाए रखा लेकिन वे 46 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गईं.

ये भी पढ़ें- ICC ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग, कोहली और पुजारा को नुकसान..देखें Top 10 की लिस्ट

एक बार फिर फ्लॉप हुईं कप्तान हरमनप्रीत कौर
शफाली ने 34 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 छक्के और 4 चौके शामिल थे. टीम इंडिया की विकेटकीपर बल्लेबाज तान्या भाटिया ने 23 रन बनाए. इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर सका. जेमिमाह रोड्रिग्स केवल 10 रन बनाकर आउट हो गईं. कप्तान हरमनप्रीत कौर एक बार फिर अच्छा स्कोर करने में नाकाम रहीं और सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. दीप्ति शर्मा ने 8 और वेदा कृष्णमूर्ति ने 6 और राधा यादव ने 14 रन बनाए. इनके अलावा शिखा पांडेय 10 रन बनाकर नॉटआउट वापस लौटीं.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ : पृथ्‍वी शॉ की सबसे बड़ी कमजोरी आई सामने, विराट कोहली फिर भी उतारेंगे मैदान में

न्यूजीलैंड ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को दी थी पटखनी
न्यूजीलैंड के लिए रोजमेरी मैयर और अमेलिया केर ने 2-2 विकेट चटकाए. वहीं दूसरी ओर कप्तान सोफी डिवाइन, लेई कास्पेरेक और ली ताहूहू को एक-एक विकेट मिला. बताते चलें कि मौजूदा टूर्नामेंट में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को हरा चुकी हैं. उधर, न्यूजीलैंड भी अपने शुरुआती मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से रौंद चुकी है.