logo-image

Women T20 World Cup: फाइनल से पहले कप्तान हरमनप्रीत ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दिया ये बड़ा संदेश

भारत ने अभी तक चारों मैचों में पहले बल्लेबाजी की है, इसलिए लक्ष्य का पीछा करने उनके लिए मुश्किल हो सकता है. हालांकि विश्व कप से पहले खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में भारत ने 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट से जीत हासिल की थी.

Updated on: 07 Mar 2020, 03:38 PM

मेलबर्न:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपनी टीम को अशांत बताया है और कहा है कि आठ दिन के ब्रेक के बाद टीम को रविवार को होने वाले टी-20 विश्व कप के फाइनल में लय हासिल करने में थोड़ी परेशानी आ सकती है. भारत ने तकरीबन एक सप्ताह से मैदान पर कदम नहीं रखा है. उसे पिछले शनिवार श्रीलंका के खिलाफ आसान जीत मिली थी, लेकिन इसके बाद सेमीफाइनल बारिश के कारण रद्द हो गया था.

ये भी पढ़ें- दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने आईपीएल से वापस लिया नाम: रिपोर्ट

टीम के सभी खिलाड़ियों के बीच बेहतर संपर्क
हरमनप्रीत ने कहा, "हम ज्यादा बाहर नहीं निकले और न ही हमने इंग्लैंड के खिलाफ अहम मैच खेला. हम सभी टच में थे और इंडोर ट्रेनिंग कर रहे थे, लेकिन इससे आपको पूर्ण रूप से आत्मविश्वास नहीं मिलता है, क्योंकि विकेट पूरी तरह से अलग होती है. हर कोई अच्छे टच में है और सोच रही हैं कि वह टीम के लिए क्या कर सकती हैं. हमें आराम भी मिला क्योंकि जब आप लंबे समय के लिए खेलती हो तो आराम भी चाहिए होता है."

ये भी पढ़ें- वसीम जाफर ने क्रिकेट को कहा अलविदा, 12 साल पहले खेला था आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच

टीम इंडिया ने चारों मैचों की है पहले बल्लेबाजी
भारत ने अभी तक चारों मैचों में पहले बल्लेबाजी की है, इसलिए लक्ष्य का पीछा करने उनके लिए मुश्किल हो सकता है. हालांकि विश्व कप से पहले खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में भारत ने 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट से जीत हासिल की थी. फाइनल में अब दोनों टीमें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर एक-दूसरे के सामने होंगी. इससे पहले भारत ने 2017 में लॉर्ड्स में वनडे विश्व कप का फाइनल मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ खेला था.

ये भी पढ़ें- सालों बाद क्रिकेट के मैदान पर उतरेंगे तेंदुलकर-सहवाग समेत दुनियाभर के दिग्गज खिलाड़ी

MCG में होंगे 90 हजार दर्शक
हरमनप्रीत ने कहा, "यह शानदार अहसास है. पहली बार हम स्टेडियम में 90,000 लोग देखने जा रहे हैं. हम इसे लेकर सकारात्मक हैं. यह सोचना कि वहां रहकर हमें क्या परेशानी आ सकती है, इसके बजाए हम खेल का लुत्फ उठाने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बारे में सोच रहे हैं. एक चीज हमें दिमाग में रखनी होगी. रविवार का दिन नया है और हमें नई शुरुआत करनी है. हमें पहली गेंद से शुरू करना होगा." दाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने कहा, "हमने लीग मैचों में अच्छा किया और हम दोनों टीमें जीतने का दम रखती हैं."