ICC Women ODI Rankings: रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, मंधाना-गोस्वामी टॉप पर बरकरार

News State Bureau  |   Updated On : March 23, 2019 04:27:05 PM
ICC Rankings: रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, मंधाना टॉप पर

ICC Rankings: रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, मंधाना टॉप पर (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईसीसी (ICC) की ओर से जारी ताजा महिला वनडे खिलाड़ी रैंकिंग (ICC Women ODI Rankings) में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और झूलन गोस्वामी (Jhoolan Goswami) ने क्रमश: बल्लेबाजी और गेंदबाजी सूची में शीर्ष स्थान कायम रखा. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) बल्लेबाजों की रैंकिंग में 797 अंक से जबकि झूलन गोस्वामी (Jhoolan Goswami) गेंदबाजों की सूची में 730 अंक से पहले स्थान पर बरकरार हैं. भारत की वनडे कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) 713 अंक से अपने चौथे स्थान पर बनी हुई हैं जो शीर्ष 10 बल्लेबाजों की सूची में देश की एकमात्र अन्य क्रिकेटर हैं.

गेंदबाजों में भारतीय तेज गेंदबाज शिखा पांडे 688 अंक से पांचवें जबकि लेग स्पिनर पूनम यादव 656 अंक से 10वें स्थान पर हैं. ऑल राउंडर सूची में भारत की दीप्ति शर्मा दक्षिण अफ्रीका की डी वॉन निकर्क के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं, जिनके 388 अंक हैं.

और पढ़ें: ICC ने बदला टेस्ट सीरीज का रंग, अब से इन बदलावों के साथ उतरेगी टीम

इंग्लैंड ने श्री लंका पर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की, जिससे टीम आईसीसी (ICC) महिला चैंपियनशिप में दूसरे स्थान पर पहुंच गई. उसके 15 मैचों में 18 अंक है जिससे उसने आठ टीमों की चैंपियनशिप में अपना स्थान मजबूत कर लिया है.

टीमों को 2021 आईसीसी (ICC) महिला क्रिकेट विश्व कप में सीधे क्वॉलिफिकेशन का मौका मिलेगा. इसमें मेजबान न्यू जीलैंड और चार अन्य शीर्ष टीमें जगह बनाएंगी. ऑस्ट्रेलिया 12 मैचों के बाद ही क्वॉलिफाइ करने के करीब है जो 22 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है.

और पढ़ें: AUS vs PAK: एरोन फिंच के तूफान में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने तोड़ा दम, 8 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया 

भारत के 15 मैचों में 16 अंक से तीसरे स्थान पर है, जबकि न्यूजीलैंड के इतने ही मैचों में 14 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका 12 मैचों में 13 अंक से पांचवें स्थान पर बनी हुई है.

First Published: Mar 23, 2019 04:26:09 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो