logo-image

IND vs SA: विराट कोहली को आईसीसी से मिली चेतावनी, चिन्नास्वामी में हुई थी ये गलती

कोहली के अनुशासन रिकॉर्ड में एक और डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया है. सितंबर 2016 के बाद से कोहली का यह तीसरा अपराध है और उनके खाते में तीन डिमेरिट अंक हो गए हैं.

Updated on: 23 Sep 2019, 09:53 PM

दुबई:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को रविवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मैच में ब्यूरेन हेंड्रिक्स को कंधा मारने के कारण आधिकारिक चेतावनी दिया गया और साथ ही उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया है. आईसीसी की बयान के अनुसार, कोहली को आईसीसी आचार संहिता के लेवल-1 का दोषी पाया गया है.

ये भी पढ़ें- राजनीति में किस्मत आजमाना चाहती हैं फर्राटा धावक दुती चंद, मां भी रह चुकी हैं गांव की सरपंच

कोहली के अनुशासन रिकॉर्ड में एक और डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया है. सितंबर 2016 के बाद से कोहली का यह तीसरा अपराध है और उनके खाते में तीन डिमेरिट अंक हो गए हैं. इससे पहले, उन्हें 15 जनवरी-2018 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और 22 जून 2019 को विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ भी डिमेरिट अंक दिए गए थे.

ये भी पढ़ें- PKL 7: प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी दबंग दिल्ली, बंगाल वॉरियर्स ने भी बनाई जगह

बेंगलुरू टी-20 मैच में कोहली मैच के पांचवें ओवर में शॉट खेलकर रन के लिए भागे. इसी दौरान उनके सामने ही गेंदबाज हेंड्रिक्स आ गए. दोनों का कंधा टकराया. इस पूरे मामले में भारतीय कप्तान कोहली ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है और ऊपर लगे जुर्माने को भी स्वीकार कर लिया है, इसलिए अब उनके खिलाफ औपचारिक कार्रवाई की जरूरत नहीं है.