BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

विश्व कप के लिए नहीं करना होगा 4 साल का इंतजार, अब हर साल टी20 विश्व कप कराने के प्लान में आईसीसी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 14, 2019 07:25:38 PM
आईसीसी क्रिकेट विश्व कप

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (Photo Credit : https://www.icc-cricket.com )

नई दिल्ली:  

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC- International Cricket Council) क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट को लेकर कुछ बड़े बदलाव करना चाहता है. आईसीसी चाहता है कि क्रिकेट विश्व कप अब हर 4 साल के बजाए हर 3 साल के बाद आयोजित कराए जाएं. इसके अलावा दो साल बाद होने वाले टी20 विश्व कप को हर साल आयोजित किया जाए. हालांकि बीसीसीआई, आईसीसी के इस प्रस्ताव को स्वीकारने के लिए तैयार नहीं है.

ये भी पढ़ें- श्रीलंका के लिए पाकिस्तान के होटल भी नहीं है महफूज, कमरे में कैद होकर रहे खिलाड़ी

आईसीसी का ये प्लान मुख्य रूप से मोटी कमाई करने के लिए बनाया जा रहा है. जबकि बीसीसीआई को आईसीसी के इस प्रस्ताव से काफी नुकसान हो सकता है. लिहाजा, इस प्रस्ताव को लेकर आईसीसी और बीसीसीआई के बीच अनबन हो सकती है.

ये भी पढ़ें- चिता पर लेटकर सिर हिलाने लगी 'लाश', डर के मारे श्मशान घाट से भाग गए लोग और फिर...

साल 2007 से शुरू हुआ टी20 विश्व कप का अगला टूर्नामेंट साल 2009 में खेला गया था जबकि इसका तीसरा संस्करण बिना किसी गैप के साल 2010 में ही आयोजित करा दिया गया था. हालांकि इसके बाद इसे फिर से दो साल के गैप में आयोजित किया जाने लगा. साल 2018 का टी20 विश्व कप आयोजित नहीं किया गया. साल 2020 (ऑस्ट्रेलिया) में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद अगला टी20 विश्व कप 2021 (भारत) में ही कराया जाएगा. इसके बाद विश्व कप (वनडे) साल 2023 में भारत में आयोजित किया जाना है.

ये भी पढ़ें- INDW vs SAW: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 रनों से हराया, 3-0 से जीती सीरीज

इस प्रस्ताव की वजह से बीसीसीआई को होने वाले नुकसान को लेकर सीईओ राहुल जौहरी ने आईसीसी सीईओ मनु साहनी को मेल भी भेजा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई के चुनावों के बाद इस मुद्दे को लेकर आईसीसी के साथ जबरदस्त बहस हो सकती है.

First Published: Oct 14, 2019 07:25:38 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो