BREAKING NEWS
  • देश की सबसे लंबी Electrified टनल सिर्फ 41 महीनों में तैयार, जानें इसकी खूबियां - Read More »
  • पीवी सिंधु के प्यार में पागल हुआ ये 70 वर्षीय बुजुर्ग, दी अपहरण की धमकी- Read More »
  • दिनेश कार्तिक ने खुद ही मारी पैरों पर कुल्हाड़ी, किस्मत अच्छी थी BCCI ने कर दिया माफ- Read More »

ICC Rankings: खतरे में विराट कोहली का नं 1 स्पॉट, स्टीव स्मिथ ने लगाई लंबी छलांग

News State Bureau  |   Updated On : August 19, 2019 04:49:49 PM
खतरे में विराट कोहली का नं 1 स्पॉट, स्टीव स्मिथ ने लगाई लंबी छलांग

खतरे में विराट कोहली का नं 1 स्पॉट, स्टीव स्मिथ ने लगाई लंबी छलांग

नई दिल्ली:  

आईसीसी (ICC) ने सोमवार को ताजा रैंकिंग जारी की है जिसके बाद टेस्ट में पिछले 8 महीने से नंबर 1 पर काबिज विराट कोहली (Virat Kohli) की पोजिशन को खतरा नजर आया है. सोमवार को जारी हुई ताजा आईसीसी (ICC) रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में न्यू जीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पीछे छोड़कर दूसरा स्थान हासिल कर लिया और अब वह शीर्ष पर काबिज विराट कोहली (Virat Kohli) से केवल 9 अंक पीछे हैं. आईसीसी (ICC) की टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के 922 अंक हैं और वह दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बने हुए हैं.

वहीं बर्मिंघम टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने और लॉर्ड्स में 92 रन की पारी खेलने के बाद स्टीव स्मिथ के 913 अंक हो गए हैं. शीर्ष दस में शामिल अन्य भारतीयों में चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान पर बने हुए हैं. श्रीलंका (Srilanka) के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) न्यू जीलैंड के खिलाफ शतक जड़ने के कारण चार पायदान ऊपर 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

और पढ़ें: चोटिल स्टीव स्मिथ पर हुई छींटाकशी के बाद भड़के ऑस्ट्रेलियाई पीएम, बोले- बदनाम हुआ एशेज

दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम ने भी अपनी रैंकिंग में सुधार किया है और वह छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. दूसरी ओर, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा और वह 9वें स्थान पर खिसक गए हैं.

गेंदबाजों की सूची में पैट कमिंस शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि रविंद्र जडेजा एक पायदान ऊपर 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उनके साथी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 10वें स्थान पर बने हुए हैं. जडेजा ऑलराउंडरों की सूची में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं. इस सूची में वेस्टइंडीज (West Indies) के कप्तान जेसन होल्डर शीर्ष पर जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं.

और पढ़ें: बल्लेबाजों के लिए जल्द ही अनिवार्य हो सकता है 'नेक गार्ड', जानें क्या बोले ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर

इस बीच भारत को वेस्टइंडीज (West Indies) से आगामी टेस्ट सीरीज में 0-1 से हारने पर भी अपनी नंबर एक रैंकिंग गंवानी पड़ सकती है. इससे भारत के अंकों की संख्या 108 हो जाएगी. इस परिणाम पर वेस्टइंडीज (West Indies) 88 अंकों के साथ पाकिस्तान से ऊपर सातवें स्थान पर पहुंच जाएगा. भारत अभी 113 अंक लेकर शीर्ष पर बना हुआ है. उसके बाद न्यू जीलैंड (111) और दक्षिण अफ्रीका (108) का नंबर आता है.

First Published: Aug 19, 2019 04:49:49 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो