ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने लगाई 12 स्थानों की लंबी छलांग, टॉप 10 में 4 भारतीय बल्लेबाज

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 23, 2019 06:08:02 PM
रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे

रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे (Photo Credit : https://twitter.com/ians_india )

नई दिल्ली:  

आईसीसी (ICC- अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने बुधवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी. आईसीसी द्वारा जारी किए गए टॉप 10 टेस्ट बल्लेबाजों में रोहित शर्मा ने एंट्री मार ली है. आईसीसी ने रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में बनाए गए 529 रनों का जबरदस्त लाभ दिया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा ने टेस्ट रैंकिंग में 12 स्थानों की छलांग लगाते हुए 10वां स्थान हासिल किया है.

ये भी पढ़ें- IPL के पूर्व चेयरमैन राजीव शुक्ला ने जमकर की सौरव गांगुली की तारीफ, बोले- क्रिकेट के लिए खुशी का समय

टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित शर्मा की एंट्री के बाद अब यहां कुल 4 भारतीय बल्लेबाज हो गए हैं. हालांकि, पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के धांसू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ हैं. दूसरे स्थान पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हैं. लिस्ट में चौथे स्थान पर चेतेश्वर पुजारा, 4 स्थानों की छलांग के बाद 5वें स्थान पर अजिंक्य रहाणे और 10वें स्थान पर रोहित शर्मा विराजमान हैं. टॉप 10 की लिस्ट में सबसे ज्यादा 4 बल्लेबाज भारत के ही हैं.

ये भी पढ़ें- BCCI अध्यक्ष बनते ही सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी को दी खुली छूट, बोले- चैंपियन जल्दी खत्म नहीं होते

वहीं दूसरी ओर यदि टेस्ट क्रिकेट के टॉप ऑलराउंडरों की बात की जाए तो यहां भी भारत के दो खिलाड़ी मौजूद हैं. रविंद्र जडेजा बिना किसी बदलाव के साथ अभी भी दूसरे स्थान पर ही हैं. हालांकि रविचंद्रन अश्विन को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वे अब खिसक कर 6ठें स्थान पर आ गए हैं. ऑलराउंडरों की लिस्ट में पहले स्थान पर वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर हैं.

First Published: Oct 23, 2019 06:08:02 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो