logo-image

ICC Test Ranking: टेस्ट और वन डे में विराट कोहली नंबर एक बल्‍लेबाज, जानें कौन किस नंबर पर

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli Ranking) शुक्रवार को जारी आईसीसी (ICC Test Rankings) की ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं.

Updated on: 25 Jan 2020, 07:37 AM

Dubai:

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli Ranking) शुक्रवार को जारी आईसीसी (ICC Test Rankings) की ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं. वहीं चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara Ranking) अपने छठे स्थान पर कायम हैं, जबकि अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane Ranking) को एक स्थान का फायदा हुआ है. अजिंक्य रहाणे अब आठवें स्थान पर आ गए हैं. ताजा रैंकिंग में हाल ही में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खत्म हुए टेस्ट मैच का भी प्रदर्शन जोड़ा गया है और इसी कारण बेन स्टोक्स ने हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है. बेन स्टोक्स दूसरे स्थान पर आ गए हैं. बल्लेबाजों की रैंकिंग में वह 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं. श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज बल्लेबाजों की रैंकिंग में 16वें नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में नाबाद 200 रनों की पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली के उठाया था गंभीर सवाल तो ये मिला जवाब, जानने के लिए पढ़ें

आपको बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली हाल ही में जारी वन डे रैंकिंग में भी नंबर वन बल्‍लेबाज बने थे. वहीं रोहित शर्मा नंबर दो की कुर्सी पर कब्‍जा जमाया था. न्‍यूजीलैंड दौरे से ठीक पहले भारतीय टीम ने आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वन डे सीरीज खेली थी. भारत ने यह सीरीज 2-1 से जीती थी. विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 183 रन, जबकि रोहित शर्मा ने 171 रन बनाए थे. रोहित शर्मा ने बेंगलुरू में तीसरे वनडे में 119 रन की पारी खेली थी.