टेस्ट रैंकिंग में 110 से 8वीं रैंक पर पहुंचा ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, 1 साल में लगाई 102 स्थानों की छलांग

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 05, 2019 04:01:04 PM
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Photo Credit : getty images )

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में पहली रैंकिंग हासिल कर ली है. विराट ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को पछाड़ कर ये मुकाम हासिल किया है. स्टीव स्मिथ अब विराट से ठीक नीचे यानि दूसरे स्थान पर आ गए हैं. आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा रैंकिंग में हुए बदलावों में दो बल्लेबाजों ने सभी को हैरान कर दिया है. ये दोनों ही बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के हैं, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तहलका मचा कर रख दिया. जी हां, हम बात कर रहे हैं सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन की.

ये भी पढ़ें- 'चिदंबरम ने जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया', केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने साधा निशाना

जहां एक ओर डेविड वॉर्नर ने 12 स्थानों की छलांग लगाकर 17वीं रैंक से सीधे 5वीं रैंक पर आ गए हैं. जबकि उनके साथी खिलाड़ी लाबुशेन 6 स्थानों की छलांग के साथ 14वें से 8वीं रैंक पर आ गए हैं. डेविड वॉर्नर के साथ-साथ लाबुशेन ने भी पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दोनों मैचों में शतक जड़े. खास बात ये है कि दोनों बल्लेबाजों को इन टेस्ट सीरीज में केवल दो बार ही बल्लेबाजी करने का मौका मिला, क्योंकि पाकिस्तान को हराने के लिए ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी खेलने की जरूरत ही नहीं पड़ी.

ये भी पढ़ें- Viral Video: कांग्रेस की तरफ से PM बनेगा ये लड़का! 'अनार' होगा चुनाव चिह्न, लंदन में भी कराए जाएंगे काम

ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टेस्ट में जहां डेविड वॉर्नर ने 154 रनों की पारी खेली तो वहीं लाबुशेन ने 185 रनों का योगदान दिया. वहीं, एडिलेड में खेले गए दूसरे टेस्ट में डेविड वॉर्नर ने 335 रनों की विशाल पारी खेली, दूसरी ओर लाबुशेन ने भी 162 रन बनाए थे. आपको जानकर हैरानी होगी कि लाबुशेन इस साल जनवरी में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 110वें स्थान पर थे. उन्होंने इस बीच लगातार रन बनाए और साल के अंत तक 102 स्थानों की छलांग लगाते हुए अब 8वें स्थान पर आ गए हैं.

First Published: Dec 05, 2019 04:01:04 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो