ICC ODI Ranking: बुमराह-कोहली टॉप पर कायम, ईश सोढ़ी और लोकी फर्ग्‍यूसन ने लगाई लंबी छलांग

News State Bureau  |   Updated On : January 09, 2019 01:49:49 PM
ICC ODI Ranking: ईश सोढ़ी और लोकी फर्ग्‍यूसन ने लगाई लंबी छलांग, बुमराह-कोहली टॉप पर कायम

ICC ODI Ranking: ईश सोढ़ी और लोकी फर्ग्‍यूसन ने लगाई लंबी छलांग, बुमराह-कोहली टॉप पर कायम (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

न्यूजीलैंड (New Zealand) और श्रीलंका (Sri lanka) के बीच जारी 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज मंगलवार को समाप्त हुई जिसमें कीवी खिलाड़ियों ने अपना शानदार खेल दिखाते हुए 3-0 से हराकर श्रृंखला अपने नाम की. हालांकि श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने भी जबरदस्त पारियां खेल मैच को एकतरफा नहीं होने दिया. दोनों टीमों के शानदार खेल की बदौलत आईसीसी ODI रैंकिंग में खिलाड़ियों को काफी फायदा मिला है. न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले लेग स्पिनर ईश सोढ़ी (Ish Shodi) और लोकी फर्ग्‍यूसन ने रैंकिंग में शानदार छलांग लगाई और संयुक्त रूप से 31वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

ईश सोढ़ी (Ish Shodi) ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 8 विकेट लिए थे जिसकी बदौलत उन्‍हें 26 पायदान का फायदा हुआ और लोकी फर्ग्‍यूसन ने सीरीज में 7 विकेट अपने नाम किए थे. लोकी फर्ग्‍यूसन को 12 स्‍थान का फायदा हुआ जिसकी बदौलत वह अपने करियर की बेस्‍ट रैंकिंग पर पहुंच गए हैं.

वहीं श्रीलंकाई गेंदबाज गेंदबाज लसिथ मलिंगा, ऑलराउंडर थिसारा परेरा और हेनरी निकोलस की भी रैंकिंग में फायदा हुआ है. कप्‍तान लसिथ मलिंगा 3 स्‍थान चढ़कर 46वें नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्‍होंने सीरीज में कुल 7 विकेट अपने नाम किए थे.

और पढ़ें: ऋषभ पंत ने दोहराया 45 साल पुराना इतिहास, बहुत पीछे छूट गए महेंद्र सिंह धोनी 

वहीं अनुभवी ऑलराउंडर थिसारा परेरा 22 पायदान उपर चढ़कर 65वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. जबकि निरोशन डिकवेला को भी एक स्‍थान का फायदा पहुंचा है. डिकवेला 26वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं.

बल्लेबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड (New Zealand) के अनुभवी बल्‍लेबाज रॉस टेलर ने 281 जबकि ओपनर मार्टिन गुप्टिल ने 183 रन बनाए जिसकी बदौलत दोनों को रैंकिंग में फायदा हुआ है और रॉस टेलर तीसरे और मार्टिन गप्टिल 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

और पढ़ें: NZ vs SL: तिसारा परेरा ने तोड़ा 22 साल पुराना रिकॉर्ड, एमएस धोनी को छोड़ा पीछे

आपको बता दें कि रैंकिंग में अभी भी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टॉप पर बनें हुए हैं, जबकि बल्लेबाजी में कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर कायम हैं.

First Published: Jan 09, 2019 01:46:53 PM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो