BREAKING NEWS
  • वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती के बाद निफ्टी (Nifty) ने लगाई 10 सालों की सबसे बड़ी छलांग- Read More »
  • जम्मू-कश्मीर के हालात पर SC से बड़ी राहत, कोर्ट ने कहा- याचिका नहीं दाखिल कर पा रहे वाले आरोप गलत- Read More »
  • स्वामी चिन्मयानंद के साथ ये 3 लोग भी हुए गिरफ्तार, जानिए इन पर क्या हैं आरोप- Read More »

ICC ODI Rankings: आईसीसी रैंकिंग में विराट कोहली-जसप्रीत बुमराह नं 1, देखें लिस्ट

News State Bureau  |   Updated On : July 16, 2019 02:50:41 PM
ICC ODI Rankings: आईसीसी रैंकिंग में विराट कोहली-जसप्रीत बुमराह नं 1

ICC ODI Rankings: आईसीसी रैंकिंग में विराट कोहली-जसप्रीत बुमराह नं 1

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच सदी के सबसे रोमांचक विश्व कप फाइनल मैच के बाद आईसीसी (ICC) ने सोमवार को नवीनतम रैंकिंग जारी की है. आईसीसी (ICC) की ओर से जारी की गई इन ताजा रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अभी भी सर्वोच्च स्थान पर बनें हुए हैं. हालांकि रविवार को लॉर्डस के मैदान पर हुए रोमांचक फाइनल के बाद इंग्लैंड (England) और उपविजेता न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाड़ियों की रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है. आईसीसी (ICC) की ओर से जारी की गई रैंकिंग में सेमीफाइनल और फाइनल के प्रदर्शन को शामिल किया गया है. भारतीय टीम आईसीसी (ICC) विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड (New Zealand) से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी थी.

आईसीसी (ICC) की ओर से जारी की गई बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान पर विराट कोहली और रोहित शर्मा काबिज है, जबकि गेंदबाजों में शीर्ष 10 में जसप्रीत बुमराह इकलौते भारतीय है. विश्व कप में मैन आफ द टूर्नामेंट रहे केन विलियमसन ने सेमीफाइनल के बाद करियर का सर्वश्रेष्ठ 799 रेटिंग अंक हासिल की है. फाइनल के बाद हालांकि उनके नाम 796 अंक रहे और वह हमवतन रॉस टेलर के बाद छठे स्थान पर हैं.

और पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे के लिए 19 जुलाई को होगा टीम इंडिया का ऐलान, धोनी को लेकर असमंजस जारी

इंग्लैंड (England) के हरफनमौला बेन स्टोक्स करियर के सर्वश्रेष्ठ 694 अंक के साथ बल्लेबाजों की सूची में 20वें स्थान पर पहुंच गये. टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन राय सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 65 गेंद में 85 रन के बूते पहली बार शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे.

बल्लेबाजों की रैंकिंग में रविंद्र जडेजा ने 24 स्थानों का सुधार किया. न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ सेमीफाइनल में 77 रन की पारी से वह 108वें स्थान पर आ गये है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और विकेटकीपर एलेक्स कैरी क्रमश: 29वें और 32वें स्थान पर है.

गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड (England) के क्रिस वोक्स करियर के सर्वश्रेष्ठ 676 रेटिंग अंक के साथ सातवें पायदान पर आ गये है. उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हालांकि छह है जहां वह अप्रैल 2017 में पहुंचे थे. टूर्नामेंट में 20 विकेट लेने वाले जोफ्रा आर्चर पहली बार शीर्ष 30 में पहुंच गये है.

सेमीफाइनल और फाइनल में दमदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड (New Zealand) के तेज गेंदबाज मैट हेनरी एक बार फिर शीर्ष 10 में पहुंच गये है.

और पढ़ें: एमएसके प्रसाद ने दी धोनी को संन्यास की सलाह, जानें कैसा रहा है खुद का करियर

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 319 अंक के साथ शीर्ष पर बने हुए है. टीम रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड (England) ने विश्व कप में जीत के बाद भारत पर अपनी बढ़त तीन अंक की कर ली है.

First Published: Jul 15, 2019 09:05:03 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो