logo-image

कतर टी10 लीग में भी हुआ भ्रष्टाचार? आईसीसी ने शुरू की जांच

एक साल पहले आईसीसी से मंजूरी पाने वाली इस लीग में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला समेत कई रिटायर्ड खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था.

Updated on: 18 Dec 2019, 12:40 PM

दुबई:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद कतर टी10 लीग की भ्रष्टाचार निरोधक जांच शुरू करेगी क्योंकि इसमें कई जाने पहचाने सटोरियों की मौजूदगी का पता चला है. एक साल पहले आईसीसी से मंजूरी पाने वाली इस लीग में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला समेत कई रिटायर्ड खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई आयोजकों के साथ मिलकर लीग पर नजर रखे हुए थी.

ICC confirmed that it was able to "disrupt corrupt activities" planned in the Qatar T10 league. 

Details: https://t.co/6bqh5flf64

— Cricbuzz (@cricbuzz) December 18, 2019

ये भी पढ़ें- IND vs WI, 2nd ODI: जानें क्या कहते हैं टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के Head to Head आंकड़े

आईसीसी इंटीग्रिटी जीएम एलेक्स मार्शल ने एक बयान में कहा, ‘‘आयोजकों द्वारा दी गई सूचना के आधार पर आईसीसी ने इस लीग को एक साल पहले मंजूरी दी थी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘टूर्नामेंट से ठीक पहले टीम के मालिकों और आयोजकों में बदलाव ने खतरे की घंटी बजा दी. हमने इसके लिये अतिरिक्त जांच का इंतजाम किया.’’

ये भी पढ़ें- IND vs WI, Dream 11: चेन्नई में मिली हार के बाद बदले समीकरण, टीम इंडिया पर भारी पड़ी वेस्टइंडीज

उन्होंने कहा, ‘‘हमने पाया कि कई जाने माने सटोरिये लीग के दौरान मौजूद थे और सुनियोजित ढंग से उन्होंने काम को अंजाम दिया. इस वजह से आईसीसी एसीयू टीम ने कई नयी जांच शुरू की.’’ कतर टी10 लीग का आयोजन सात से 16 दिसंबर तक कतर क्रिकेट संघ ने किया था. टी10 लीग में छह टीमों ने भाग लिया जिनमें 24 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों ने भाग लिया.