logo-image

Watch Full Match: यहां देखें भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया World Cup 2011 का फाइनल मुकाबला

विश्व कप 2011 के फाइनल मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 274 रन बनाए थे. जिसे भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया था.

Updated on: 02 Apr 2020, 07:17 PM

नई दिल्ली:

आज दो अप्रैल है, देखा जाए तो आज का दिन भी हमेशा की तरह ही एक सामान्य दिन है. लेकिन, साल 2011 के 2 अप्रैल ने इस तारीख को हमेशा के लिए अमर कर दिया. जी हां, आज ही के दिन यानि 2 अप्रैल 2011 को टीम इंडिया ने दूसरी बार आईसीसी विश्व कप जीता था. साल 2011 के बाद से अब जब भी 2 अप्रैल का दिन आता है तो पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं. महेंद्र सिंह धोनी की नेतृत्व वाली भारतीय टीम 2 अप्रैल, 2011 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए विश्व कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर दूसरी बार विश्व चैंपियन बनी थी.

ये भी पढ़ें- पहलवान बजरंग पूनिया ने मरकज के जमातियों और लॉकडाउन वॉयलेटर्स को पढ़ाया वफादारी का पाठ

ICC सोशल मीडिया पर दिखा रहा है पूरा मैच
इस खास मौके पर ICC (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आईसीसी विश्व कप 2011 के फाइनल मुकाबले का प्रसारण कर रहा है. यदि आपको पुरानी यादें ताजा करनी है तो आप नीचे दिए गए लिंक्स पर जाकर पूरा मैच देख सकते हैं. जब पूरा देश कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन में है, ऐसे में टाइम पास करने का यह एक शानदार मौका भी है. बता दें कि आईसीसी ने मैच की दोनों पारियों का अलग-अलग प्रसारण कर रहा है.

श्रीलंका की पारी

भारत की पारी

श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर भारत ने जीता था विश्व कप
विश्व कप 2011 के फाइनल मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 274 रन बनाए थे. श्रीलंका के लिए महेला जयवर्धने ने शतकीय पारी की बदौलत सबसे ज्यादा 103 रन बनाए थे. श्रीलंका द्वारा दिए गए 275 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 48.2 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य हासिल कर इतिहास रच दिया था. टीम इंडिया के लिए गौतम गंभीर से सबसे ज्यादा 97 रन बनाए थे. जबकि महेंद्र सिंह धोनी 91 और युवराज सिंह 21 रन बनाकर नॉटआउट रहे थे.