logo-image

World Cup: विराट कोहली के खेल से जानें किसकी याद आती है विव रिचर्डस को

विवियन रिचडर्स (Viv Richards) के मुताबिक विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी बल्लेबाजी शैली और मैदान पर अपने एटीट्यूड से उन्हें उनके खेल की याद दिलाते हैं.

Updated on: 03 Jun 2019, 03:48 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट जगत के सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में शुमार वेस्टइंडीज (West indies) के विवियन रिचडर्स (Viv Richards) का कहना है कि वह विराट कोहली (Virat Kohli) को पसंद करते हैं क्योंकि खेल और मानसिकता के लिहाज से जो उनके पास था, वह विराट कोहली (Virat Kohli) के पास भी है. विवियन रिचडर्स (Viv Richards) के मुताबिक विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी बल्लेबाजी शैली और मैदान पर अपने एटीट्यूड से उन्हें उनके खेल की याद दिलाते हैं.

विवियन रिचडर्स (Viv Richards) ने इंडिया टुडे सलाम क्रिकेट 2019 कॉन्क्लेव में कहा, 'मुझे ऐसे लड़के पसंद हैं. लोग आक्रमकता (एरोगेंस) की बात करते हैं लेकिन यह अपने आप में यकीन करना होता है. यह अपने घर की चाभी अपने पास होने जैसा है. विराट कोहली (Virat Kohli) में काफी कुछ ऐसा है, जो मुझे खुद के खेल की याद दिलाता है. जो उस समय मेरे पास था, वह अज विराट कोहली (Virat Kohli) के पास है.'

और पढ़ें: World Cup: शाकिब अल हसन ने बताया इस विश्व कप में क्या चाहती है बांग्लादेश

विवियन रिचडर्स (Viv Richards) ने कहा कि उन्हें भारतीय बल्लेबाज हमेशा से पसंद रहे हैं. बकौल रिचर्ड्स, 'मुझे भारतीय बल्लेबाजी से हमेशा से प्यार रहा है. विराट कोहली (Virat Kohli) को जो आत्मबल हासिल है, वह एक रात में नहीं मिलता. या तो इसे आपमें समाया गया है या फिर आपने इसके साथ ही जन्म लिया है. वह फाइटर हैं और किसी और से अधिक अपनी टीम की रक्षा करते हैं.'

विवियन रिचडर्स (Viv Richards) जैसे महान खिलाड़ी की तारीफों के बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने साथियों के साथ आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) -2019 में अपने अभियान का आगाज पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलते हुए करेंगे. भारत जहां अपना पहला मैच खेलेगा वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम दो मैच हार चुकी है. उसे इंग्लैंड और बांग्लादेश के हाथों हार मिली है.

और पढ़ें: World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका को रौंदने के बाद बांग्लादेश के कप्तान ने इन्हें दिया जीत का श्रेय 

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फॉफ दू प्लेसिस ने हालांकि कहा है कि उनकी टीम भारत के साथ होने वाले तीसरे मुकाबले के साथ जोरदार वापसी करेगी.