logo-image

इस बार World Cup की विजेता टीम को मिलेगा क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा इनाम, जानें कितना

टूर्नामेंट में लीग स्तर के मुकाबलों में जीत दर्ज करने वाली टीम को इनाम मिलेगा. लीग स्तर के मैच को जीतने वाली प्रत्येक टीम को 40,000 डॉलर जबकि लीग स्तर से आगे बढ़ने वाली टीम को एक लाख डॉलर की इनामी राशी प्रदान की जाएगी.

Updated on: 17 May 2019, 04:25 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) की विजेता टीम को 40 लाख डॉलर का इनाम दिया जाएगा. टूर्नामेंट की विजेता टीम को दी जाने वाली यह अब तक की सबसे बड़ा इनामी राशी है. आईसीसी (ICC) के अनुसार, 46 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के फाइनल में हारने वाली टीम को 20 लाख डॉलर जबकि सेमीफाइनल में हार झेलने वाली प्रत्येक टीम को 800,000 डॉलर की इनामी राशी दी जाएगी. 

टूर्नामेंट में लीग स्तर के मुकाबलों में जीत दर्ज करने वाली टीम को इनाम मिलेगा. लीग स्तर के मैच को जीतने वाली प्रत्येक टीम को 40,000 डॉलर जबकि लीग स्तर से आगे बढ़ने वाली टीम को एक लाख डॉलर की इनामी राशी प्रदान की जाएगी. 

और पढ़ें: बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बल्लेबाजी सिखाएगा यह भारतीय खिलाड़ी

टूर्नामेंट का फाइनल मैच 14 जुलाई को क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में होगा. 

सेमीफाइनल मुकाबले मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड और बर्मिघम के एजबेस्टन मैदान पर क्रमश: नौ और 11 जुलाई को खेले जाएंगे. पहला मैच मेजबान इंग्लैंउ और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें अभी तक एक बार भी विश् कप का खिताब नहीं जीत पाए हैं.

और पढ़ें: World Cup 2019: टीम इंडिया के इन 3 खिलाड़ियों के कंधों पर टिकी है 130 करोड़ भारतीयों की उम्मीदें

प्रतियोगिता में केवल 10 टीमें ही भाग ले रही हैं.