logo-image

World Cup 2019: पाकिस्तान-इंग्लैंड मैच में रची जा रही थी ये साजिश, खिलाड़ियों के मंसूबे पर ऐसे फिरा पानी

मोर्गन ने कहा कि अंपायर पारी के मध्य में मेरे पास आए. उन्हें लग रहा था कि हम गेंद को ज्यादा उछाल दिलाने के लिए जमीन पर गेंद को ज्यादा तेजी से मार रहे हैं.

Updated on: 05 Jun 2019, 06:38 AM

नॉटिंघम:

आईसीसी विश्व कप 2019 में सोमवार को खेले गए मैच में अंपायरिंग कर रहे मारियर इरसमस और सुंदरराम रवि ने इंग्लैंड और पाकिस्तान के कप्तानों से बात की. दोनों टीमों के खिलाड़ी गेंद को थ्रो फेंकने के दौरान ज्यादा तेजी से टिप्पा दे रहे थे ताकि गेंद को रिवर्स स्विंग के लिए तैयार किया जा सके. अंपायरों ने मैच के दौरान इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन और पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद से इसे लेकर बात की.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के लिए घोषित की 14 सदस्यीय महिला टीम, चोट की वजह से सोफी मोलीनेयुक्स बाहर

मैच के बाद मोर्गन ने कहा, "दोनों पारियों के दौरान लगातार चर्चा हो रही थी. अंपायर पारी के मध्य में मेरे पास आए. उन्हें लग रहा था कि हम गेंद को ज्यादा उछाल दिलाने के लिए जमीन पर गेंद को ज्यादा तेजी से मार रहे हैं." मोर्गन ने कहा, "उन्होंने कहा कि यह दोनों तरफ से हो रहा था. उनके मुताबिक पाकिस्तान भी ऐसा कर रही थी. जब गेंद एलईडी विज्ञापन बोर्ड से लगी तो वह थोड़ी सी खराब हो गई थी और बटलर देखना चाहते थे कि क्या गेंद की एक साइड दूसरी साइड से सख्त है या नहीं."

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: विकेट से ज्यादा मुझे अपनी क्षमता पर भरोसा है: युजवेंद्र चहल

पाकिस्तान के सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने कहा कि उनकी टीम के खिलाड़ियों को भी मैदान पर गेंद को मारने के लिए पेनाल्टी की चेतावनी दी गई थी. हफीज ने कहा, "यह उनका काम है और वह अपना काम कर रहे थे. दोनों पारियों में ऐसे कुछ मामले थे जब गेंद एक बाउंस में नहीं आई. हमें 20 ओवरों के बाद चेतावनी मिली कि अगर हम दो बाउंस में गेंद को थ्रो करेंगे तो हम पर पेनाल्टी लगा दी जाएगी."