logo-image

ट्रेंट बोल्ट ने बताया कैसे भुलाएंगे विश्व कप की हार का दर्द, कही यह बड़ी बात

विश्व कप (World Cup) में 17 विकेट लेने वाले ट्रेंट ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) इन सवालों के बीच स्वदेश लौटे हैं कि लगातार दूसरा विश्व कप (World Cup) फाइनल हारने की पीड़ा से वह कैसे उबरेंगे.

Updated on: 18 Jul 2019, 02:58 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के फाइनल मैच में बराबरी की टक्कर के बावजूद ‘चौकों छक्कों की गिनती’ के आधार पर खिताब से दूर रह जाने का गम न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाड़ियों के लिये भुला पाना आसान नहीं है और सब अपने अपने तरीकों से इससे उबरने की कोशिश में हैं. इसी दर्द को भुलाने के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand) के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) अपने कुत्ते के साथ बीच (सागर किनारे) पर टहलकर दिल हल्का करते दिखाई दिए.

विश्व कप (World Cup) में 17 विकेट लेने वाले ट्रेंट ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) इन सवालों के बीच स्वदेश लौटे हैं कि लगातार दूसरा विश्व कप (World Cup) फाइनल हारने की पीड़ा से वह कैसे उबरेंगे.

ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने कहा ,' मैं चार महीने में पहली बार घर जाऊंगा. शायद अपने कुत्ते को लेकर समुद्र किनारे सैर को जाऊं और इसे भुलाने की कोशिश करूं. मुझे यकीन है कि वह मुझसे नाराज नहीं होगा.'

और पढ़ें: बेटी के जन्मदिन पर भावुक हुए मोहम्मद शमी, लिखा यह इमोशनल मैसेज

ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने कहा ,' इस हार को इतनी जल्दी नहीं भूल सकेंगे. आने वाले काफी साल तक यह नासूर बनकर टीस देती रहेगी.'

इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप (World Cup) फाइनल में निर्धारित ओवरों और सुपर ओवर में भी स्कोर बराबर रहने के बाद चौकों छक्कों की गिनती के आधार पर न्यूजीलैंड (New Zealand) हार गया. ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने कहा कि वह 49वां ओवर नहीं भूल पा रहे हैं जिसमें उन्होंने जिम्मी नीशाम की गेंद पर बेन स्टोक्स का कैच लिया लेकिन पैर सीमारेखा से टकरा गया.

ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने कहा ,'मैं उसे भुला नहीं पा रहा हूं. हम अजीब हालात में वह मैच हारे.'

यह पूछने पर कि क्या उन्हें लगता है कि उनकी टीम के साथ धोखा हुआ है जिसके जवाब में ट्रेंट ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने ना कह दिया.

और पढ़ें: भाई की मौत के बावजूद विश्व कप में खेलता रहा यह खिलाड़ी, दिलाया खिताब

अपने कप्तान केन विलियमसन की तरह गरिमा का परिचय देते हुए ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने कहा ,' दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों में निराशा है. हमने सभी को निराश किया. हम सभी से माफी मांगते हैं.'