logo-image

World Cup: पाकिस्तान की मलाला यूसुफजई को बेशक नोबेल पुरस्कार मिला हो, लेकिन उनके दिल में नफरत ही भरी है

इस गेम चैलेंज में पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले और बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे थे, जबकि पाकिस्तान के लिए नोबेल विजेता मलाला यूसुफजई और क्रिकेटर अजहर अली गेम खेल रहे थे.

Updated on: 01 Jun 2019, 05:22 AM

नई दिल्ली:

गुरुवार को रंगारंग कार्यक्रम के साथ क्रिकेट विश्व कप 2019 का शुभारंभ हो गया. विश्व कप का पहला मैच मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 104 रनों से हरा दिया. विश्व कप शुरू होने से पहले बुधवार को बकिंघम पैलेस के पास लंदन मॉल में एक बेहद ही शानदार और भव्य उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया. विश्व कप में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों के 2-2 प्रतिनिधियों ने यहां एक खास '60 सेकंड चैलेंज गेम' में भी हिस्सा लिया. इस गेम चैलेंज में 74 रन बनाकर इंग्लैंड सबसे ऊपर रहा तो वहीं 19 रन के साथ भारत सबसे नीचे रहा. पाकिस्तान 38 रन बनाकर 7वें स्थान पर रहा.

ये भी पढ़ें- World Cup ENG vs SA: फील्डिंग कर रहे बेन स्टोक्स अचानक बन गए चीता, पकड़ा ऐसा कैच देखते ही रह गए लोग

इस गेम चैलेंज में पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले और बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे थे, जबकि पाकिस्तान के लिए नोबेल विजेता मलाला यूसुफजई और क्रिकेटर अजहर अली गेम खेल रहे थे. गेम खत्म होने के बाद जब पाकिस्तान की नोबेल विजेता मलाला से टीम के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपनी टीम के प्रदर्शन के साथ ही भारत के प्रदर्शन पर भी तंज कस दिया. मलाला ने कहा, 'हमने अच्छा खेल दिखाया, यह खराब नहीं था. हम सातवें स्थान पर रहे और कम से कम भारत की तरह सबसे पीछे तो नहीं रहे.'

ये भी पढ़ें- World Cup, PAK vs WI: कैरेबियाई खेमे में मौजूद है गेल-रसेल की जोड़ी, पाकिस्तान की ताकत ही बन सकती है सबसे बड़ी मुसीबत

मलाला का ये बयान साफतौर पर इस बात की ओर संकेत देता है कि वे बेशक पाकिस्तान की महिलाओं के सम्मान और हक के लिए लड़ाई लड़ रही हों लेकिन उनके दिल में भारत के लिए नफरत ही भरी हुई है. मलाला के इस जवाब पर उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया जा रहा है. एक यूजर ने मलाला की बातों को भारत के प्रति घृणात्मक बताया. जबकि एक यूजर ने तो मलाला को ब्रेन-वॉश्ड पाकिस्तानी बता डाला.