logo-image

World Cup: वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्‍तान ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली तीसरी टीम बनीं

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान (Pakistan) की टीम महज 21.4 ओवर में ऑल आउट हो गई और सिर्फ 105 ही रन बना सकी.

Updated on: 01 Jun 2019, 06:34 AM

नई दिल्ली:

दो बार कि विजेता वेस्टइंडीज (West indies) ने आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) का विजयी आगाज करते हुए शुक्रवार को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए अपने पहले मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को सात विकेट से हरा दिया. वेस्टइंडीज (West indies) इस विश्व कप (World Cup) में एक ऐसी टीम के तौर पर आई है जो कभी भी कुछ भी कर सकती है. अपने पहले मैच में उसने यह साबित भी किया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान (Pakistan) की टीम महज 21.4 ओवर में ऑल आउट हो गई और सिर्फ 105 ही रन बना सकी. इसके साथ ही पाकिस्तान (Pakistan) की टीम विश्व कप (World Cup) में सबसे कम ओवर में ऑलआउट होने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गई है.

और पढ़ें: World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ जमकर बरसे क्रिस गेल, बनाया यह रिकॉर्ड

सबसे जल्‍दी ऑलआउट होने का रिकॉर्ड बांग्‍लादेश के नाम दर्ज है. वह वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ 2011 विश्व कप (World Cup) में ढाका में 18.5 ओवर में ऑलआउट हुई थी. वहीं दूसरे नंबर पर जिम्बाब्वे की टीम है जो 2007 विश्व कप (World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेलते हुए 19.1 ओवर में 99 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी.

वेस्टइंडीज (West indies) की टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से 11.4 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

और पढ़ें:  World Cup: पहले मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद जानें क्या बोले पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद

बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) का हाल ही में वनडे क्रिकेट में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है. वह लगातार 11 वनडे हारकर विश्व कप (World Cup) खेलने पहुंची है. विश्व कप (World Cup) के अभ्‍यास मैच में भी उसे अफगानिस्‍तान से शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी.