logo-image

World Cup 2019: नवदीप सैनी ने बताई मन की बात, बताया बुमराह से चाहते हैं यह सीखना

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से यॉर्कर गेंद के अलावा नवदीप सैनी (Navdeep Saini) भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी से भी अच्छी गेंदबाजी के गुर सीखना चाहते हैं.

Updated on: 18 May 2019, 01:35 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड एंड वेल्स में आयोजित हो रहे आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) 2019 के दौरान भारतीय टीम के लिए रिजर्व गेंदबाज के रूप में चुने गए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने अपनी गेंदबाजी को लेकर बात की और उसे और कुशल बनाने के लिए इन खास बातों पर काम करने की इच्छा जताई है. नवदीप सैनी (Navdeep Saini) चाहते हैं कि वह भारत के टॉप गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसी यॉर्कर गेंदे फेंक सकें और इसके लिए वह कुछ अन्य चीजें भी सीखना चाहते हैं. घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की टीम से खेलने वाले नवदीप सैनी (Navdeep Saini) आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेलते हैं. नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को ब्रिटेन में होने वाले विश्व कप (World Cup) के लिए भारत के चार नेट गेंदबाजों में चुना गया है.

और पढ़ें: World Cup से पहले भारतीय टीम के लिए बड़ी खुशखबरी, केदार जाधव हुए फिट

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से यॉर्कर गेंद के अलावा नवदीप सैनी (Navdeep Saini) भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी से भी अच्छी गेंदबाजी के गुर सीखना चाहते हैं.

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने कहा, ‘हमने आईपीएल (IPL) में संक्षिप्त बात की थी लेकिन बहुत अधिक बात नहीं हो पाई क्योंकि हम अपनी फ्रेंचाइजी टीमों के साथ व्यस्त थे. भुवी भाई की स्विंग, बुमराह भाई की यॉर्कर और शमी भाई पिच कराने के बाद सीम लाजवाब है. उम्मीद है कि मैं उनसे इन चीजों की सीख लूंगा और बेहतर गेंदबाज बनूंगा.’

आरसीबी में विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में खेलने वाले सैनी ने 13 मैचों में 11 विकेट लिए.

और पढ़ें: World Cup से पहले हरभजन सिंह ने बताया टीम इंडिया की जीत का फार्मूला

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने कहा, ‘भारतीय कप्तान की अगुवाई में खेलकर काफी कुछ सीखने को मिला, वह हमेशा मेरा हौसला बढ़ाते थे. उन्होंने मुझसे कहा कि कभी किसी तरह का दबाव नहीं लेना और अपनी तरफ से 110 प्रतिशत योगदान देना. अब यह मेरी आदत बन गई है.’