logo-image

पाकिस्तान की World Cup टीम में लौटा विराट कोहली का पुराना दुश्मन, पीसीबी ने किया बड़ा फैसला

पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गेंदबाजों का बुरा हाल देखते हुए बाएं हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) को अपनी वर्ल्ड कप (World Cup) टीम में शमिल करने का फैसला किया है.

Updated on: 17 May 2019, 02:54 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) दौरे पर पहुंची पाकिस्तान (Pakistan) टीम के गेंदबाजों का बुरा हाल देखते हुए पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड के चयनकर्ताओं ने विश्व कप (World Cup) की 15 सदस्यीय टीम में बदलाव करने का फैसला किया है. पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गेंदबाजों का बुरा हाल देखते हुए बाएं हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) को अपनी वर्ल्ड कप (World Cup) टीम में शमिल करने का फैसला किया है. इंग्लैंड (England) दौरे पर पहुंची पाकिस्तान (Pakistan) की टीम का इकलौते टी20 अंतर्राष्ट्रीय और दो वनडे मैच में इंग्लैंड (England) के बल्लेबाजों द्वारा पाकिस्तान (Pakistan) गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने के बाद चयनकर्ताओं ने इस बात को गंभीरता से लिया और विश्व कप (World Cup) की टीम में बदलाव करते हुए मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) को शामिल कर लिया है.

गौरतलब है कि शुरुआत में मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) की खराब फॉर्म और पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान सरफराज अहमद के सुझाव पर विश्व कप (World Cup) की 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुना था.

और पढ़ें: इरफान पठान ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बनें

हालांकि मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) को चेचक होने की आशंका है और लंदन में उनकी चिकित्सीय जांच होगी, एक विश्वस्त सूत्र ने कहा कि टीम प्रबंधन, कप्तान सरफराज अहमद और मुख्य कोच मिकी ऑर्थर ने भी इस गेंदबाज पर भरोसा जताया है और उन्हें उबरने का समय दिया है.

सूत्र ने कहा, 'मुख्य चयकनर्ता इंजमाम उल हक भी टीम प्रबंधन के साथ सहमत हैं लेकिन वह पहले सुनिश्चित होना चाहते हैं कि मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) 30 मई को शुरू होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup) तक फिट हो जाएं.'

और पढ़ें: इस पूर्व दिग्गज ने बताया World Cup में 4 नंबर कौन है सबसे बेस्ट

उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन और मुख्य चयनकर्ता अब मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) की चिकित्सा रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, जो अपने परिजनों के साथ लंदन में हैं.