logo-image

World Cup 2019: तो इस वजह से रिषभ पंत को नहीं मिली टीम में जगह, खुद विराट कोहली ने उठाया पर्दा

विराट कोहली ने हाल में दिए एक इंटरव्यू में बताया कि रिषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को टीम में लेने के पीछे 'अनुभव' सबसे बड़ी वजह थी.

Updated on: 17 May 2019, 04:01 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप में अब केवल 13 दिन ही बाकी रह गए हैं. क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है और लगातार प्रैक्टिस कर रहे हैं. विश्व कप के लिए बीसीसीआई की सिलेक्शन कमेटी ने 15 अप्रैल को पंद्रह सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया था. कमेटी द्वारा चुनी गई टीम में वैसे तो सब कुछ ठीक-ठाक ही था, लेकिन टीम में एक ऐसे सदस्य को शामिल नहीं किया गया था जिसके ठोस प्रदर्शन ने सौरव गांगुली से लेकर सुनील गावस्कर जैसे दिग्गजों को भी हैरत में डाल दिया था.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: इन 5 गेंदबाजों के सामने घुटने टेक सकते हैं विराट कोहली और डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाज

जी हां, ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि रिषभ पंत हैं. विश्व कप टीम में पंत को नहीं चुने जाने की वजह से बीसीसीआई की सिलेक्शन कमेटी को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. इतना ही नहीं क्रिकेट फैंस भी पंत को नहीं चुने जाने के फैसले से काफी नाराज हैं. लोग ये जानना चाहते थे कि आखिर रिषभ पंत को टीम में शामिल क्यों नहीं किया गया. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने देश-विदेश के तमाम क्रिकेट फैंस को उनके सवाल का जवाब दे दिया है. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि विश्व कप के लिए एक अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर रिषभ पंत के बजाए दिनेश कार्तिक को टीम में मौका मिला है.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: विश्व कप में धुरंधर बल्लेबाजों को भी धूल चटा सकते हैं ये 5 स्पिनर्स, लिस्ट में 1 भारतीय भी शामिल

विराट कोहली ने हाल में दिए एक इंटरव्यू में बताया कि रिषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को टीम में लेने के पीछे 'अनुभव' सबसे बड़ी वजह थी. विराट कोहली ने कहा कि रिषभ पंत की तुलना में दिनेश कार्तिक के पास काफी ज्यादा अनुभव है. इसके साथ ही दिनेश कार्तिक कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी टीम को जीत दिलाने में सक्षम हैं. जबकि दूसरी ओर रिषभ पंत के पास विषम परिस्थितियों में टीम को जीत दिलाने का कोई खास अनुभव नहीं है. कोहली ने आगे कहा, 'दिनेश कार्तिक के पास लंबा अनुभव है. अगर टूर्नामेंट के दौरान किसी कारणवश धोनी नहीं खेल पाए तो दिनेश विकेटकीपिंग के लिए बेहतर विकल्प हैं.'