logo-image

World Cup 2019: बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने इनके सिर बांधा जीत का सहरा, दिया ये बयान

मुर्तजा ने मैच के बाद कहा कि पहला मैच काफी अहम होता है. यह जीत सबकी मेहनत का नतीजा है. खास तौर पर गेंदबाजों ने काफी मेहनत की और बल्लेबाजों पर लगातार दबाव बनाए रखा.

Updated on: 03 Jun 2019, 02:26 PM

लंदन:

दक्षिण अफ्रीका पर विश्व कप मुकाबले में मिली यादगार जीत के बाद बांग्लादेश टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की और कहा कि गेंदबाजों ने लगातार विकेट निकाले और कभी भी बल्लेबाजों को खुलकर रन नहीं बनाने दिया. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 330 रन बनाए, जो वनडे मैचों में उसका अब तक का सर्वोच्च योग है. इसके बाद बांग्लादेशी गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को 50 ओवरों में 8 विकेट पर 309 रनों पर सीमित कर दिया.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका के लिए बेहद ही बुरी खबर, भारत के खिलाफ नहीं खेलेगा ये तेज गेंदबाज

मुर्तजा ने मैच के बाद कहा, "पहला मैच काफी अहम होता है. यह जीत सबकी मेहनत का नतीजा है. खास तौर पर गेंदबाजों ने काफी मेहनत की और बल्लेबाजों पर लगातार दबाव बनाए रखा. हमारे गेंदबाजों ने कभी भी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को खुलकर रन नहीं बनाने दिया. हमारे स्पिनरों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन किया."

ये भी पढ़ें- World Cup: शाकिब अल हसन ने बनाया खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले 5वें खिलाड़ी बनें

इस 21 रन की जीत के साथ बांग्लादेश ने विश्व कप अभियान की शानदार शुरुआत की तो वहीं दक्षिण अफ्रीका को लगातार दूसरी हार मिली. उसे अपने पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड के हाथों हार मिली थी. अब दक्षिण अफ्रीका को पांच जून को भारत से भिड़ना है, जबकि बांग्लादेश टीम पांच जून को ही न्यूजीलैंड से भिड़ेगी, जो अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ जीत चुकी है.