logo-image

World Cup 2019: जानें कौन जीतेगा इस बार का विश्व कप, क्या कहता है ज्योतिष

विश्व कप (World Cup) का रोमांच शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं और जानकार अभी से विश्व कप (World Cup) के फेवरिट पर अपना दांव आजमाने लगे हैं.

Updated on: 17 May 2019, 05:51 PM

नई दिल्ली:

30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स की संयुक्त मेजबानी में शुरू हो रहे आगामी विश्व कप (World Cup) को लेकर सभी टीमों की तैयारियां शुरू हो गई हैं और इसके साथ ही अगले विश्व विजेता के नाम को लेकर भविष्यवाणी का दौर भी तेज हो चला है. विश्व कप (World Cup) का रोमांच शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं और जानकार अभी से विश्व कप (World Cup) के फेवरिट पर अपना दांव आजमाने लगे हैं. क्रिकेट पंडित जहां एक और टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को इस विश्व कप (World Cup) के लिए प्रमुख दावेदार मान रहे हैं वहीं ज्योतिषीय गणना के अनुसार तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का भारतीय टीम का सपना इस बार पूरा होता नहीं दिख रहा.

2011 और 2015 क्रिकेट विश्व कप (World Cup) के विजेताओं की सटीक भविष्यवाणी करने वाले ज्योतिषी ग्रीनस्टोन लोबो (Greenstone Lobo) ने 2019 विश्व कप (World Cup) को लेकर भारत की स्थिति पर भविष्यवाणी की है.

ज्योतिषी ग्रीनस्टोन लोबो (Greenstone Lobo) के अनुसार इस बार ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में इस खिताब की आखिरी (फाइनल) जंग होगी.

और पढ़ें: पाकिस्तान की World Cup टीम में लौटा विराट कोहली का पुराना दुश्मन, पीसीबी ने किया बड़ा फैसला 

ग्रीनस्टोन लोबो ने अपनी यह भविष्यवाणी मौजूदा विश्व कप में भाग लेने वाले सभी कप्तानों की कुंडली का अध्ययन करने के बाद की है. उनकी इस प्रीडक्शन के मुताबिक, जिन कप्तानों की जन्मकुंडली में यूरेनस, नेप्च्यून और प्लूटो मजबूत हैं, उन्हीं के पास विश्व कप (World Cup) जीतने के चांस है.

ग्रीनस्टोन लोबो की गणनाओं के मुताबिक इस बार विश्व विजेता बनने का ताज उसी कप्तान की टीम पर सजेगा, जो 1985-87 तक के बीच जन्मा हो, इस काल में जन्मे लोगों के लिए यूरेनस और नेप्च्यून सबसे मजबूत ग्रह हैं, जो उनके भाग्य को चमकाने में मददगार होंगे.

ग्रीनस्टोन लोबो की भविष्यवाणी के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच, इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन और पाकिस्तान के सरफराज अहमद हैं इस काल में जन्में हैं, हालांकि लोबो पाकिस्तान के सरफराज अहमद को यहां जीत का हकदार नहीं मान रहे क्योंकि वह पहले ही एक बड़ा खिताब (2017 चैंपियंस ट्रॉफी) अपने नाम कर चुके हैं.

भारतीय अभियान के लिए ग्रीनस्टोन लोबो (Greenstone Lobo) ने कहा है कि 2019 में उसकी विश्व कप (World Cup) की उम्मीदों को झटका लग सकता है और वह खिताब नहीं जीत पाएगी.

और पढ़ें: इरफान पठान ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बनें 

ग्रीनस्टोन लोबो (Greenstone Lobo) ने कहा,' विराट कोहली (Virat Kohli) के जन्‍म का समय 1986 या 1987 होना था न कि 1988 में, जिसकी वजह से टीम इंडिया खिताब की दौड़ से बाहर होगी.'

ग्रीनस्टोन लोबो की मानें तो एक रास्ता है, जिसके दम पर टीम इंडिया एक बार फिर विश्व कप (World Cup) विजेता बन सकती है. लेकिन खुद लोबो की नजर में ही यह बड़ा ही असंभव सा है.

यह तब संभव है, जब 1988 में जन्मे विराट कोहली दुर्भाग्य से चोटिल हो जाएं और तब विराट की जगह टीम इंडिया की कमान 1987 में जन्मे रोहित शर्मा संभालें. अगर ऐसा हुआ तो भारतीय टीम के विश्व चैंपियन बनने के चांस सबसे ज्यादा हो जाएंगे लेकिन ऐसा संभव हो, इसके चांस नजर नहीं आते.