logo-image

आईसीसी ने क्रिकेट समुदाय से ऑस्ट्रेलिया की मदद करने की अपील की

आईसीसी ने अपील करते हुए कहा कि हम पूरे क्रिकेट समुदाय से अपील करते हैं कि वह हमारे चैरेटी पार्टनर यूनिसेफ आस्ट्रेलिया द्वारा किए जा रहे मदद के प्रयासों में अपना योगदान दें.

Updated on: 08 Jan 2020, 06:23 PM

दुबई:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पूरे क्रिकेट समुदाय से कहा है कि वह आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से हो रही तबाही में प्रभावित हुए लोगों की मदद करने के लिए आगे आएं. इस समय आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग में 25 लोग और करोड़ों जानवर अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं तकरीबन 2,000 घर तबाह हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: चोट की वजह से टी20 सीरीज से बाहर हुआ न्यूजीलैंड का ये बल्लेबाज

आईसीसी ने एक बयान में कहा, "आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के कारण समुदायों, परिवारों, जानवरों की क्षति से हम आहत हैं. जो लोग इससे प्रभावित हुए हैं हमारी संवेदनाएं उनके साथ हैं. हम पूरे क्रिकेट समुदाय से अपील करते हैं कि वह हमारे चैरेटी पार्टनर यूनिसेफ आस्ट्रेलिया द्वारा किए जा रहे मदद के प्रयासों में अपना योगदान दें."

ये भी पढ़ें- IND vs SL: श्रीलंका की कमर तोड़ने के बाद नवदीप सैनी ने कही ये बड़ी बात

उन्होंने कहा, "आईसीसी टी-20 विश्व कप, आईसीसी, क्रिकेट आस्ट्रेलिया, साझेदारों, हितधारकों के साथ मिलकर फंड एकत्रित करने के प्रयासों को अपना समर्थन दे रही है." कई पूर्व खिलाड़ी भी इस भयंकर स्थिति में मदद करने आगे आए हैं. इनमें आस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न ने अपनी बैगी ग्रीन कैप की भी नीलामी की है जो उन्होंने 145 टेस्ट मैचों में पहनी थी.