logo-image

ICC ने जारी की Team of the Year, Test और ODI दोनों के कप्तान बने विराट कोहली, बुमराह भी शामिल

कप्तान विराट कोहली के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें टेस्ट और वनडे दोनों टीम में जगह बना पाने में कामयाब रहे हैं.

Updated on: 22 Jan 2019, 11:40 AM

नई दिल्ली:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टेस्ट क्रिकेट टीम और वनडे क्रिकेट टीम ऑफ द ईयर की घोषणा कर दी है. आईसीसी (ICC) की ओर से जारी इस सूची से सबसे ज्यादा खुशी भारतीय फैन्स को हुई है. दरअसल आईसीसी (ICC) की ओर से जारी इस लिस्ट में जहां टेस्ट टीम में सबसे ज्यादा 3 भारतीयों ने जगह बनाई है, वहीं वनडे क्रिकेट टीम में भारत और इंग्लैंड के सबसे ज्यादा 4-4 खिलाड़ियों ने जगह बनाई है. आईसीसी (ICC) की ओर से जारी लिस्ट में टेस्ट और वनडे दोनों टीमों की कप्तानी विराट कोहली (Virat Kohli) को सौंपी गई है.

वहीं टेस्ट टीम में पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू करने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को विकेट कीपिंग की कमान सौंपी गई है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें टेस्ट और वनडे दोनों टीम में जगह बना पाने में कामयाब रहे हैं.

आईसीसी (ICC) की ओर से जारी टेस्ट क्रिकेट टीम ऑफ द ईयर में विराट कोहली (Virat Kohli) को बतौर कप्तान, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बतौर विकेट कीपर और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को बतौर गेंदबाज शामिल किया गया है.

और पढ़ें: ICC की Test रैंकिंग में विराट कोहली टॉप पर बरकरार, चेतेश्वर पुजारा तीसरे पर कायम

वहीं ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के दौरान भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले नैथन लॉयन को भी टीम में जगह मिली है. इनके अलावा श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन, न्यूजीलैंड के हेनरी निकल्स, वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर, साउथ अफ्रीका के कगीसो रबाडा और पाकिस्तान के मोहम्मद अब्बास को टीम में जगह मिली है.

वहीं वनडे क्रिकेट टीम ऑफ द ईयर में विराट कोहली (Virat Kohli) , जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के अलावा भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा और कुलदीप यादव को स्पिनर गेंदबाज के रूप में टीम में शामिल किया गया है. रोहित शर्मा को बतौर ओपनर टीम में शामिल किया गया है.

वहीं कुलदीप यादव के अलावा अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज राशिद खान दूसरे ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें स्पिनर के रूप में टीम में शामिल किया गया है.

वहीं आईसीसी (ICC) का वनडे क्रिकेट टीम में इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्ट्रा, जो रूट, जॉस बटलर बेन स्टोक्स को टीम में शामिल किया गया है. जॉस बटलर को टीम में विकेटकीपर के रूप में शामिल किया गया है.

और पढ़ें: IPL 2019: फिरकी के फेर में फंसेंगे खिलाड़ी, इस सीजन यह स्पिनर गेंदबाज मचाएंगे धमाल 

इनके अलावा टीम में बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान, अफगानिस्तान के राशिद खान और न्यूजीलैंड के रॉस टेलर टीम में जगह बनाने वाले अन्य खिलाड़ी हैं.