logo-image

ICC Awards: एलिसे पेरी को ODI और एलिसा हेली को T20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड, देखें लिस्ट

वनडे टीम ऑफ द ईयर में कुल 4 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है. जिनमें स्मृति मंधाना, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडेय और पूनम यादव शामिल हैं.

Updated on: 17 Dec 2019, 03:35 PM

नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने साल 2019 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली महिला क्रिकेटरों का चुनाव करते हुए वनडे टीम ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है. आईसीसी ने इसके साथ ही टी20 टीम ऑफ द ईयर की भी घोषणा कर दी है. आईसीसी अवॉर्ड्स में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जबरदस्त दबदबा देखने को मिल रहा है. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एलिसे पेरी को राशेल हेहेओ-फ्लिंट महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवार्ड के अलावा वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया है.

ये भी पढ़ें- आर्थिक तंगी की चपेट में आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड, अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज रद्द की

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर/बल्लेबाज एलिसा हेली को टी20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है. इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया की ही मेग लैनिंग को वनडे टीम के साथ ही टी20 टीम का भी कप्तान चुना गया है. थाईलैंड की चनिदा सुथिरुंग को साल 2019 का एमर्जिंग महिला क्रिकेटर ऑफ ईयर चुना गया है.

ये भी पढ़ें- जाफराबाद, सीलमपुर में बसों में उपद्रवियों ने DTC बसों में की तोड़फोड, आगजनी

वनडे टीम ऑफ द ईयर में कुल 4 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है. जिनमें स्मृति मंधाना, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडेय और पूनम यादव शामिल हैं. वनडे टीम में 4 भारतीय खिलाड़ियों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के 5, इंग्लैंड के 1 और वेस्टइंडीज की एक खिलाड़ी शामिल हैं. टी20 टीम में भारत की 3 महिला क्रिकेटरों को जगह मिली हैं. इनमें स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा और राधा यादव हैं. टी20 टीम में भारत के 3 खिलाड़ियों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के 4, दक्षिण अफ्रीका के 2, इंग्लैंड के 1 और पाकिस्तान की 1 खिलाड़ी शामिल हैं.