logo-image

अफगानिस्तान की पहली टेस्‍ट जीत पर कैसे झूम उठे बच्‍चे, देखें VIRAL VIDEO

अफगानिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को मात देकर टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज की और इस ऐतिहासिक मौके पर पूरे देश ने खुशी मनाई.

Updated on: 10 Sep 2019, 04:05 PM

नई दिल्‍ली:

अफगानिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को मात देकर टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज की और इस ऐतिहासिक मौके पर पूरे देश ने खुशी मनाई. मैच का आखिरी विकेट लेने के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ी झूम उठे, लेकिन यह जश्न सिर्फ मैदान तक सीमित नहीं रहा बल्कि अफगानिस्तान तक पहुंचा.

यह भी पढ़ें ः ICC Test Ranking : आस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज और गेंदबाज ने किया टॉप, जानें विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को मिला कौन सा नंबर

अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए बांग्लादेश को एकमात्र टेस्ट मैच में 224 रनों से हरा दिया. बारिश से प्रभावित मैच के 5वें दिन मैदान पर लौटते ही अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने बांग्लादेश को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. राशिद खान ने चमत्कारी प्रदर्शन करते हुए मैच में कुल 11 विकेट चटकाए. राशिद ने बांग्लादेश की पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल किए. मैच के 5वें दिन गिरे कुल 4 में से 3 विकेट अपनी झोली में डाले. अफगानिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में ये दूसरी जीत है. इससे पहले अफगानिस्तान ने इसी साल मार्च में आयरलैंड को 7 विकेट से हराया था.

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : पहले T-20 मुकाबले के लिए हो जाइए तैयार, यहां जानिए टिकट से लेकर समय तक की पूरी जानकारी

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी शफीक स्तानिकजाई ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें अफगानिस्तान में बच्चों को जश्न बनाते हुए देखा जा सकता है. स्तानिकजाई ने लिखा कि यह जीत हमारे लिए राष्ट्र के लिए बहुत मायने रखती है. ब्लू टाइगर्स आपसे हम सभी बहुत प्यार करते हैं. राशिद खान तुम क्रिकेट की दुनिया में एक सुपर स्टार हो. मोम्मद नबी मुझे यकीन है कि आप आपने टेस्ट करियर को इसे बेहतरीन तरीके से समाप्त नहीं रक सकते थे."

यह भी पढ़ें ः ... जब दीपिका पादुकोण और अनुष्‍का शर्मा के बीच फंस गए जसप्रीत बुमराह, जानें फिर क्‍या हुआ

अफगानिस्तान का यह अबतक का केवल तीसरा टेस्ट मैच था. अफगानिस्तान की टीम पांच नंवबर से देहरादून में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन T-20, तीन वनडे और एक टेस्ट मैच खेलेगी.

आईएएनएस के इनपुट के साथ