logo-image

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सरकार के साथ खड़ी हुई हॉकी इंडिया, दान किए कुल 1 करोड़ रुपये

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ने कहा कि देश के लोगों से हॉकी को हमेशा से बहुत प्यार और समर्थन मिलता रहा है और हम अपने देशवासियों को इस महामारी पर विजेता के रूप में देखने के लिए अपनी तरफ से जो भी कर सकते हैं वह करना चाहते हैं.

Updated on: 04 Apr 2020, 04:07 PM

नई दिल्ली:

अन्य देशों की तरह भारत भी इस वक्त कोरोना की मार झेल रहा है. कोरोना को हराने के लिए डॉक्टरों के लिए पीपीई, मास्क और अन्य जरूरी सामान खरीदना बहुत जरूरी है. इसके अलावा कोरोना से बचने के लिए किए गए लॉकडाउन में गरीब लोगों को भोजन मुहैया कराना भी सरकार के लिए बड़ी चुनौती है. देश की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सरकार को आर्थिक मदद की काफी जरूरत है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता से ये लड़ाई लड़ने के लिए आर्थिक मदद की अपील कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में ब्राजील के फुटबॉलर नेमार ने दान किए 10 लाख डॉलर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश के केवल उच्च वर्ग ही नहीं बल्कि आम जनता भी बढ़-चढ़ कर मदद कर रही है. इनके साथ ही देश के शीर्ष खेल प्रशासक भी सरकार की मदद कर रहे हैं. कोरोना वायरस के खिलाफ जारी लड़ाई में हॉकी इंडिया ने शनिवार को प्रधानमंत्री राहत कोष में 75 लाख रुपये का और योगदान देने की घोषणा की है. इसके साथ ही हॉकी इंडिया अब तक कुल एक करोड़ रुपये की मदद कर चुका है. इससे पहले हॉकी इंडिया कार्यकारी बोर्ड ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये का योगदान दिया था.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सैलरी में कटौती कराने के लिए हुए राजी

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने एक बयान में कहा, "वर्तमान संकट को देखते हुए हमें सरकार के साथ खड़े होने की जरूरत है. कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए सरकार वे सब कुछ कर रही हैं, जो कर सकती है. इस मुश्किल समय में इससे लड़ने के लिए एकजुट होने और एक जिम्मेदार नागरिक के अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने की जरूरत है. देश के लोगों से हॉकी को हमेशा से बहुत प्यार और समर्थन मिलता रहा है और हम अपने देशवासियों को इस महामारी पर विजेता के रूप में देखने के लिए अपनी तरफ से जो भी कर सकते हैं वह करना चाहते हैं."

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को होगा सबसे भयानक नुकसान, कई सीरीज पर लटकी तलवार

हॉकी इंडिया के महासचिव राजिंदर सिंह ने कहा कि हॉकी इंडिया ने हमेशा किसी अच्छे काम के लिए कदम बढ़ाया है और इस मुश्किल समय में जब दुनिया कोविड-19 महामारी से जूझ रही है तो हम इस संकट से लड़ने में अपना समर्थन करना चाहते है. हॉकी इंडिया के सीईओ एलेना नोर्मन ने कहा, "राष्ट्र के लोगों द्वारा हॉकी इंडिया को बनाया गया है और संकट के इस दौर में हमें देश के लिए कुछ करना चाहिए. हमें उम्मीद है कि एक करोड़ रुपये का हमारा यह योगदान जरूरतमंद लोगों की मदद करेगी."