logo-image

हिटमैन रोहित शर्मा का आज शतक जड़ना तय, अब तक कोई भारतीय नहीं कर सका यह कमाल

भारत और बांग्‍लादेश के बीच आज दूसरा T20 मैच खेला जाएगा. भारत पहला मैच हार चुका है. अब दूसरा मैच भारतीय टीम को हर हाल में जीतना ही होगा. अगर भारतीय टीम यह मैच हार गई तो सीरीज भी उसके हाथ से निकल जाएगी.

Updated on: 07 Nov 2019, 04:08 PM

New Delhi:

Rohit Sharma 100 match : भारत और बांग्‍लादेश के बीच आज दूसरा T20 मैच खेला जाएगा. भारत पहला मैच हार चुका है. अब दूसरा मैच भारतीय टीम को हर हाल में जीतना ही होगा. अगर भारतीय टीम यह मैच हार गई तो सीरीज भी उसके हाथ से निकल जाएगी. इसलिए भारत के लिए यह मैच जीतना जरूरी हो गया है. दोनों टीमों के बीच अब तक नौ मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने आठ और बांग्‍लादेश ने एक मैच जीता है. आज का मैच भारतीय कप्‍तान हिटमैन रोहित शर्मा के लिए भी खास होने जा रहा है. आज रोहित शर्मा शतक पूरा करने जा रहे हैं. दरअसल यह रोहित शर्मा का 100वां T20 मैच होगा. अब तक कोई भारतीय यह काम नहीं कर सका है, यानी 100 T20 किसी ने भी नहीं खेले हैं. रोहित शर्मा के अलावा भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा T20 मैच पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने खेले हैं, वे 98 मैच खेल चुके हैं. पिछले ही मैच में रोहित ने धोनी का रिकार्ड तोड़ा था. 

यह भी पढ़ें ः Ind Vs Ban 2nd T20 : इन दो खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज, जानें कौन कौन खेलेगा मैच

भारत बनाम बांग्‍लादेश मैच आज राजकोट में खेला जाएगा. इसमें अब कुछ ही समय शेष है. इससे पहले यह आशंका जताई गई थी महा नाम तूफान आ रहा है, इसलिए मैच रद भी हो सकता है, लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं है. अब पूरी संभावना है कि मैच होगा और अपने समय से ही होगा. तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम हार चुकी है, इसलिए अगर आज का मैच भी भारत ने हारा तो सीरीज भी हार जाएगी. वहीं अगर भारत ने आज का मैच जीत लिया तो तीसरा और आखिरी मैच काफी रोमांचक होने की उम्‍मीद है.
भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा आज अपना 100वां मैच खेलेंगे. अब तक खेले गए 99 मैचों में रोहित 2452 रन बना चुके हैं. इसके साथ ही उनका औसत भी 31 से ज्‍यादा का है.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान के इस बल्‍लेबाज ने तोड़ दिया एरोन फिंच और महेंद्र सिंह धोनी का रिकार्ड

रोहित शर्मा भारत की ओर से T20 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी बन गए हैं. पिछले मैच में रोहित ने भले नौ रन की छोटी सी पारी खेली हो, लेकिन वे विराट कोहली का रिकार्ड तोड़ने में जरूर कामयाब हो गए थे. अब रोहित उससे आगे बढ़ने के लिए मैदान में उतरेंगे. पिछले मैच में उन्‍होंने महेंद्र सिंह धोनी का सबसे ज्‍यादा मैच खेलने का रिकार्ड भी तोड़ा था. अब वे रन और मैच खेलने के मामले में सबसे आगे हो गए हैं. हालांकि धोनी ने रोहित शर्मा से काफी कम रन बनाए हैं. उन्‍होंने अपने T20 करियर में 1617 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : रविचंद्रन अश्‍विन अब किंग्‍स इलेवन पंजाब नहीं, इस टीम के लिए खेलेंगे

सबसे ज्‍यादा T20 मैच खेलने की बात करें तो इस मामले में पाकिस्‍तान के शोएब मलिक नंबर एक पर हैं. वे अब तक 111 अंतरराष्‍ट्रीय T20 मैच खेल चुके हैं. हालांकि वे अब टेस्‍ट और एक दिवसीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं, लेकिन वे T20 मैच अभी खेल रहे हैं. उन्‍होंने 111 मैचों में 2263 रन बनाए हैं. इस मामले में वे रोहित शर्मा से काफी पीछे हैं.
यह रोहित का 100 वां मैच होगा, इसलिए रोहित शर्मा ही नहीं, बल्‍कि बाकी सभी खिलाड़ियों की भी कोशिश होगी कि हर हाल में यह मैच जीता जाए, ताकि रोहित शर्मा को एक खास तोहफा भी दिया जा सके.