logo-image

नए लुक में पुराने अंदाज में बल्‍लेबाजी कर रहे हैं हिटमैन रोहित शर्मा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और आखिरी टेस्‍ट आज से झारखंड के रांची में शुरू हो गया है. भारतीय कप्‍तान टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया, हालांकि विराट कोहली का फैसला सही साबित नहीं हुआ और भारत ने जल्‍दी जल्‍दी अपने विकेट गंवा दिए.

Updated on: 19 Oct 2019, 01:25 PM

New Delhi:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और आखिरी टेस्‍ट आज से झारखंड के रांची में शुरू हो गया है. भारतीय कप्‍तान टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया, हालांकि विराट कोहली का फैसला सही साबित नहीं हुआ और भारत ने जल्‍दी जल्‍दी अपने विकेट गंवा दिए. भारत ने पहले दिन लंच तक 71 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे. भारत की शुरुआत खराब रहीं 12 के कुल योग पर सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (10) के रूप में उसे पहला झटका लगा. तेज गेंदबाज कागिसो रबादा ने अग्रवाल को आउट करने के बाद 16 के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका दिया. चेतेश्वर पुजारा अपना खाता भी नहीं खोल पाए और रबादा का शिकार बने.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड शर्मसार, मांगनी पड़ी माफी, जानें क्‍या है पूरा मामला

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्‍तान विराट कोहली भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए, उन्हें 12 के निजी स्कोर पर एनरिक नोर्टजे ने पवेलियन की राह दिखाई. हालांकि भारत के लिए राहत की बात यह है कि एक छोर पर रोहित शर्मा टिके हुए हैं और लगातार रन बना रहे हैं. वहीं अजिंक्‍य रहाणे उनका अच्‍छा साथ दे रहे हैं. रोहित शर्मा ने अब तक अपने पचास रन पूरे कर लिए हैं, इसकी मदद से भारत के भी 100 रन पूरे हो गए हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान ने किया टोटका, लेकिन विराट कोहली से नहीं जीत पाए

हालांकि आज के मैच का रोचक तथ्‍य यह है कि नए सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा नए लुक में नजर आ रहे हैं. जी हां, रोहित ने शेव बनवा ली है और अब दाढ़ी से छुटकारा पा लिया है. इससे पहले लंबे अर्से से अन्‍य खिलाड़ियों की ही तरह दाढ़ी बढ़ा ली थी. अब रोहित ने उसे हटवा दिया है, इससे वे जल्‍दी पहचान में भी नहीं आ रहे हैं. हालांकि रोहित शर्मा की बल्‍लेबाजी का अंदाज वही है, जिस तरह से उन्‍होंने पहले मैच की दोनों पारियों में बल्‍लेबाजी की थी और दोनों पारियों में शतक ठोक दिए थे. एक वक्‍त भारत की स्‍थिति बहुत कमजोर थी, 39 रन पर तीन खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे, इसके बाद भी रोहित ने अपना अंदाज नहीं बदला और चौके छक्‍के मारते रहे. अब तक की पारी में वे एक आसमानी छक्‍का जड़ चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः जानिए कौन हैं शहबाज नदीम, जो 30 साल की उम्र में कर रहे हैं टेस्‍ट में डेब्‍यू

दरअसल इस वक्‍त भारतीय टीम के ज्‍यादातर खिलाड़ी दाढ़ी रखे हुए हैं, कप्‍तान विराट कोहली ही इसकी भी अगुवाई करते हैं. अजिंक्‍य रहाणे हों या रविंद्र जडेजा सभी दाढ़ी में ही नजर आ रहे हैं, कुछ समय पहले रोहित ने भी ऐसा ही किया था. लंबे समय तक दाढ़ी रखने के बाद अब उन्‍होंने अपना लुक बदल लिया है. इस संबंध में रोहित ने अपने इंस्‍टाग्राम से एक फोटो भी शेयर की थी, जिसमें उनके साथ उनकी पत्‍नी रितिका भी दिख रही हैं. उन्‍होंने इसके साथ ही लिखा भी है कि हैपी करवा चौथे मेरे प्‍यार, मुझे पता है कि जब आपके पास एक बच्‍चा भी होता है तो यह कितना कठिन होता है. लव यू मून. इसमें खुद रोहित और उनकी पत्‍नी रितिका मुस्‍कराते हुए दिखाई दे रहे हैं. हालांकि क्‍लीन शेव होने के बाद रोहित की उम्र कुछ कम दिखाई देने लगी है. भारत यह उम्‍मीद करेगा कि नए लुक में भी रोहित पहले जैसी ही क्रिकेट खेलते रहेंगे और अपने अर्द्धशतक को शतक में तब्‍दील करने में कामयाब होंगे.