BREAKING NEWS
  • PAK को भारत के साथ कारोबार बंद करना पड़ा भारी, अब इन चीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम- Read More »
  • मुंबई के होटल ने 2 उबले अंडों के लिए वसूले 1,700 रुपये, जानिए क्या थी खासियत- Read More »
  • भोजपुरी गानों में छाए मोदी और शाह, आर्टिकल 370 पर बना गाना 'ले लेबे जम्मू कश्मीर में जमीन' हुआ वायरल- Read More »

हार्दिक-राहुल के विवादित बयान मामले को लोकपाल को सौंपेगा सीओए

News State Bureau  |   Updated On : March 06, 2019 05:38 PM

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) हार्दिक पांड्या-लोकेश राहुल के मामले को लोकपाल डी.के. जैन को देने को तैयार है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में होने वाली बैठक में आधिकारिक तौर पर इस मुद्दे को जैन को सौंप देगी. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस से बताया कि सीओए बैठक में इस मामले को लोकपाल को सौंप देगी. बीसीसीआई की यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है क्योंकि हाल ही में आईसीसी ने अपनी तिमाही बैठक में बोर्ड की उस अपील को खारिज कर दिया था, जिसमें उसने अंतर्राष्ट्रीय परिषद से आतंक को पनाह देने वाले देशों के खिलाफ सख्त कदम उठाने को कहा था.

अधिकारी ने कहा, "सीओए गुरुवार को दिल्ली में होने वाली बैठक में लोकपाल को यह मुद्दा सौंप देंगे. इस बैठक में आईसीसी द्वारा लिए गए फैसले पर भी चर्चा की जाएगी."

तीन सदस्यी सीओए जिसमें अध्यक्ष विनोद राय, डायना इडुल्जी और लेफ्टिनेंट जनरल रवि थोडगे शामिल हैं, के अलावा इस बैठक में वकील और बोर्ड अधिकारी मौजूदा होंगे जो कई अन्य अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

पांड्या और राहुल को टीवी शो कॉफी विद करण पर महिलाओं के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के कारण अस्थायी प्रतिबंध झेलना पड़ा था. लोकपाल न होने के कारण सीओए ने इन दोनों पर से अस्थायी प्रतिबंध हटा लिया था.

सर्वोच्च अदालत की न्यायाधीश एस.ए. बोब्डे और ए.एम.साप्रे की पीठ ने 21 फरवरी को सेवानिवृत न्यायाधीश डी.के. जैन को बीसीसीआई का लोकपाल नियुक्त किया था और तत्काल प्रभाव से कार्यकाल संभालने को कहा था.

First Published: Wednesday, March 06, 2019 05:38:21 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Hardik Pandya, Kl Rahul, Karan Johar,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो