हार्दिक पांड्या एनसीए में राहुल द्रविड़ की टीम के अंडर में करेंगे ट्रेनिंग

IANS/News State Bureau  |   Updated On : January 20, 2020 05:26:16 PM
हार्दिक पांड्या Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या Hardik Pandya (Photo Credit : https://twitter.com )

New Delhi:  

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) राष्ट्रीय क्रिकेट संघ (National Cricket Association) (NCA) में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की टीम के मार्गदर्शन में रिहैब प्रक्रिया (Rehab Process) शुरू करेंगे. मुंबई में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में अभ्यास के दौरान टीम प्रबंधन ने हार्दिक पांड्या से कहा था कि वह एनसीए में अपना रिहैब पूरा करें. टीम प्रबंधन से संबंध रखने वाले सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि हरफनमौला खिलाड़ी से एनसीए में रिहैब पूरा करने को कहा गया है और इसे पूरा होने में तकरीबन 15-20 दिन का समय लगेगा.

यह भी पढ़ें ः ICC ODI Ranking : विराट कोहली नंबर वन, रोहित शर्मा नंबर दो, राहुल ने लगाई लंबी छलांग

सूत्र ने बताया, जब हार्दिक पांड्या ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले भारतीय टीम के साथ अभ्यास किया था तो टीम प्रबंधन ने उनसे मंगलवार से ट्रेनिंग शुरू करने को कहा गया था. यह मुख्यत: दो सप्ताह का कार्यक्रम होगा इसके बाद वह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार होंगे. हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने अपनी चोटों को ठीक करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनर राजनीकांत शिवागनम की सेवाएं ली थीं. बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हालांकि साफ कर दिया है कि सभी खिलाड़ियों को एनसीए में रिहैब करना होगा.
सौरव गांगुली ने कहा था, मैं राहुल द्रविड़ से मिला था, हमने एक सिस्टम बना दिया है. गेंदबाजों को एनसीए जाना होगा. अगर किसी और ने उनका इलाज किया है तो उन्हें एनसीए आना होगा. उन्होंने कहा, कारण जो कोई भी हो, हम हर चीज को समायोजित कर लेंगे. हम इस बात को भी सुनिश्चित करेंगे कि खिलाड़ी यहां आराम से रहे और उसे ऐसा नहीं लगे कि वह अलग-थलग है.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली ने एमएस धोनी को पीछे छोड़ा, जानिए कितने बना लिए रन

इससे पहले खबर आई थी कि हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर स्थिति स्पष्ट होने के बाद राष्ट्रीय चयन समिति न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की टेस्ट और वनडे टीम का चयन करेगी. पहले यह बैठक रविवार को होनी थी लेकिन अब टीम का चयन कुछ दिन बाद किया जायेगा. बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा कि टीम के चयन के संबंध में ज्यादा माथापच्ची नहीं होगी, लेकिन हार्दिक का फिट होना जरूरी है. जैसे ही एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) हार्दिक को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के लिये हरी झंडी दे देता है, वह टीम में शामिल हो जाएंगे, इसलिये चयनकर्ता कुछ और दिन इंतजार करेंगे.

First Published: Jan 20, 2020 05:26:16 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो