logo-image

हरभजन सिंह ने की चयन समिति में बदलाव की मांग, सौरव गांगुली से अपील

भारत के सबसे सफल ऑफ स्पिनरों में से एक हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से चयन समिति में बदलाव करने की अपील की है.

Updated on: 26 Nov 2019, 11:22 AM

New Delhi:

भारत के सबसे सफल ऑफ स्पिनरों में से एक हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से चयन समिति में बदलाव करने की अपील की है. हरभजन (Harbhajan Singh) ने कहा है कि चयन समिति में मजबूत लोग होने चाहिए. एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) वाली चयन समिति ने हाल ही में वेस्‍टइंडीज सीरीज के लिए टीम चुनी, जिसमें संजू सैमसन (Sanju Samson) को मौका नहीं दिया गया. इससे पहले की सीरीज में वे टीम में शामिल थे, लेकिन मौका दिए बगैर ही संजू सैमसन (Sanju Samson) को बाहर का रास्‍ता दिखा गया है. इसके बाद चयन समिति की काफी आलोचना हो रही है. संजू (Sanju Samson) को बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में जगह मिली थी, लेकिन वह अंतिम-11 में नहीं खेल पाए थे.

यह भी पढ़ें ः BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली का बढ़ सकता है कार्यकाल, पूरी तैयारी

संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम से हटाए जाने के बाद तिरुवंनतपुरम से कांग्रेस के सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने निराशा जताते हुए ट्वीट किया था, संजू सैमसन (Sanju Samson) को बिना मौका दिए हटा दिया गया है, इस बात से काफी निराश हूं. वह तीन टी-20 मैचों में पानी पिलाते हुए देखे गए थे. क्या वह उसकी बल्लेबाजी देख रहे थे या दिल?" हरभजन ने सोमवार को शशि थरूर के ट्वीट का जवाब दिया, मुझे लगता है कि वह उसका दिल देख रहे थे. चयन समिति में बदलाव होना चाहिए, वहां मजबूत लोगों की जररूत है. उम्मीद है दादा सौरव गांगुली ऐसा करेंगे.

यह भी पढ़ें ः भारतीय तेज गेंदबाजों ने आस्‍ट्रेलिया को भी छोड़ा पीछे, दुनिया भर के बल्लेबाजों में खौफ

आपको बता दें कि सौरव गांगुली जब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान हुआ करते थे, तब हरभजन सिंह उनके सबसे पसंदीदा गेंदबाज हुआ करते थे और कई मैचों में जब टीम फंसती हुई दिखती थी, तब हरभजन सिंह अपनी फिरकी से बल्‍लेबाजों को फंसा लेते थे और मैच भारत की झोली में डाल देते थे. सौरव गांगुली और हरभजन सिंह की दोस्‍ती भी अच्‍छी मानी जाती है, जब सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्‍यक्ष बने थे, तब उन्‍हें बधाई देने वालों में हरभजन सिंह भी शामिल थे.

यह भी पढ़ें ः महेंद्र सिंह धोनी मार्च में खेल सकते हैं इंटरनेशल क्रिकेट मैच, यहां जानें पूरी डिटेल

इस बीच खबर यह भी है कि सौरव गांगुली अब दस महीने के लिए नहीं बल्‍कि और भी ज्‍यादा समय के लिए बीसीसीआई अध्‍यक्ष बने रह सकते हैं. दरअसल एक दिसंबर को बोर्ड की एजीएम होने वाली है, इसमें कूलिंग ऑफ पीरियड (cooling off period) के नियम पर विचार किया जा सकता है, अगर ऐसा हुआ तो सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को इससे सीधा फायदा मिलेगा और वे अगले साल अगस्‍त तक अध्‍यक्ष पद पर बने रह सकते हैं.

(इनपुट आईएएनएस)