logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

हनुमा विहारी ने दिलाई महान सचिन तेंदुलकर की याद, जानें क्‍या है वो रिकार्ड

भारत वेस्‍टइंडीज के बीच चल रही दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में भारत क्‍लीन स्‍वीप करने की ओर अग्रसर है.

Updated on: 02 Sep 2019, 11:17 AM

नई दिल्‍ली:

भारत वेस्‍टइंडीज के बीच चल रही दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में भारत क्‍लीन स्‍वीप करने की ओर अग्रसर है. इस टेस्‍ट सीरीज में भारत ने पहला टेस्‍ट जीत लिया था वहीं दूसरा टेस्‍ट भी भारत के ही शिकंजे में है. सीरीज में हनुमा विहारी भारत की नई खोज के रूप में सामने आए हैं. हनुमा विहारी ने दो टेस्‍ट की चारों पारियों में प्रभावित करने वाली पारियां खेली हैं. पहले और दूसरे दोनों टेस्‍ट मैचों में हनुमा विहारी ने शानदार पारियां खेलीं. विहारी इस टेस्‍ट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं. विहारी ने महान सचिन तेंदुलकर की याद दिला दी है, जो काम सचिन ने 29 साल पहले किया था, वही काम अब विहारी ने कर दिखाया है. 

यह भी पढ़ें ः उफ ! कप्‍तान विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकार्ड, जानें क्‍या है वो

सचिन तेंदुलकर ने साल 1990 में इंग्‍लैंड के खिलाफ मैनचेस्‍टर में खेले गए टेस्‍ट मैच की एक पारी में शतक तो दूसरी पारी में अर्द्धशतक ठोका था. सचिन उस मैच में छठे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए और पहली पारी में शतक तो दूसरी पारी में पचासा ठोका था. हनुमा विहारी ने भी ऐसा ही काम किया. यानी 29 साल पहले जो काम सचिन ने किया था, वहीं काम अब विहारी ने कर दिखाया. सचिन की तरह ही विहारी भी छठे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने मैदान पर आए थे.

यह भी पढ़ें ः पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकार्ड टूटा, इस विकेट कीपर ने छोड़ा पीछे

हनुमा विहारी ने पहले ही टेस्‍ट में प्रभावित किया था, वे इस मैच में शतक बनाने से चूक गए, लेकिन इसके बाद उन्‍होंने दूसरी पारी में इसकी कसर पूरी कर दी. हनुमा ने पहले मैच की पहली पारी में 32 और दूसरी पारी में 93 रन बनाए थे. इसके बाद उन्‍होंने दूसरे मैचव की पहली पारी में 111 और दूसरी पारी में नाबाद 53 रन की पारी खेली. इस तरह से विहारी पूरी सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी बन गए हैं. उन्‍होंने दो मैचों की चार पारियों में 96.33 के औसत से 289 रन बनाए. इसके बाद अजिंक्‍य रहाणे दूसरी नंबर पर हैं, उन्‍होंने दो मैचों की चारो पारियों में 271 रन बनाए.