अच्‍छी खबर : युवराज सिंह फिर उतरेंगे मैदान में, वसीम अकरम से होगा सामना, जानें डिटेल

News State Bureau  |   Updated On : January 26, 2020 01:23:17 PM
अच्‍छी खबर : युवराज सिंह फिर उतरेंगे मैदान में, वसीम अकरम से होगा सामना, जानें डिटेल

युवराज सिंह Yuvraj Singh (Photo Credit : gettyimages )

New Delhi:  

भारतीय क्रिकेट (Team India) फैंस के लिए बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. खासतौर पर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के फैंस के लिए तो यह बहुत खुशी की बात है. जो लोग बाएं हाथ के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज युवराज सिंह की बल्‍लेबाजी फिर से देखना चाहते हैं, उनका इंतजार अब खत्‍म हो गया है. आठ फरवरी को युवराज सिंह फिर से मैदान में उतरेंगे. लेकिन इस बार वे आस्‍ट्रेलिया में मैच खेलते हुए नजर आएंगे. इतना ही नहीं, पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज और पूर्व कप्‍तान वसीम अकरम (Wasim Akram) भी अपनी स्‍विंग का जलवा बिखेरेंगे. 

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया को बड़ा झटका, न्‍यूजीलैंड दौरे से यह तेज गेंदबाज हुआ बाहर

भारतीय क्रिकेट सुपरस्टार युवराज सिंह और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम आठ फरवरी को होने वाले बुशफेयर क्रिकेट बैश फंडिंग मैच के लिए तैयार होने वाले पहले अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़ी हैं. इसके साथ ही आस्‍ट्रेलिया के जस्टिन लैंगर और मैथ्यू हेडन की शानदार आस्ट्रेलियाई ओपनिंग बल्‍लेबाजी फिर से देखने के लिए मिलेगी. युवराज सिंह और वसीमअकरम के अलावा भारतीय महान सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के दिग्गज कोर्टनी वाल्श को चैरिटी मैच के लिए नॉन-प्लेइंग कोच के रूप में घोषित किया गया था, जो आस्ट्रेलिया के विनाशकारी झाड़ियों से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए पैसे जुटाएगा.

यह भी पढ़ें ः IND VS NZ 1st T20i LIVE : न्‍यूजीलैंड को लगा तीसरा झटका, रविंद्र जडेजा ने पकड़ा शानदार कैच

युवराज का भारत के साथ महान खिलाड़ियों में से एक हैं. वे दो बार विश्‍व कप जीतने वाली टीम में शामिल रहे हैं. उन्होंने 2007 T20 विश्व कप में एक ओवर में छह छक्कों के लिए इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की जमकर धुनाई की थी. अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने थे. वहीं वसीम अकरम की बात करें तो बाएं हाथ के स्‍विंग गेंदबाजों में से एक अकरम ने 104 टेस्ट मैचों में 415 विकेट और साथ ही 356 एकदिवसीय मैचों में 502 रन बनाए. 53 साल के वसीम अकरम का अपने खेल के दिनों से आस्ट्रेलिया के साथ घनिष्ठ संबंध रहा है और उनकी शादी एक आस्ट्रेलियाई महिला शनीरा से हुई है. अकरम ने पिछले हफ्ते बताया था, मुझे आस्ट्रेलिया में फंड जुटाने या लोगों की मदद के लिए किसी भी तरह से शामिल होना अच्छा लगेगा. आस्ट्रेलिया हमेशा मेरे दिल के बहुत करीब रहा है. मैं आस्ट्रेलिया के लिए महसूस करता हूं. भगवान का शुक्र है कि पिछले कुछ दिनों में बारिश हुई थी और उम्मीद है कि इससे मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : इंग्‍लैंड के बेन स्‍टोक्‍स ने ये क्‍या किया, आईसीसी ने लगाया जुर्माना

आपको याद ही होगा कि पिछले दिनों आस्‍ट्रेलिया के जंगलों में आग लगी थी, यह आस्‍ट्रेलिया के लिए बड़ी त्रासदी थी, इससे करोड़ों पशु जिंदा जलकर मर गए थे, वहीं अन्‍य नुकसान भी हुआ था. इस बीच पिछले दिनों खबर आई थी कि क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया की ओर से अग्‍नि पीड़ितों की मदद के लिए एक क्रिकेट मैच का आयोजन होगा. पहले मीडिया में इस तरह की खबरें आई थी कि भारत के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर इस मैच में खेलते हुए नजर आए आएंगे, वहीं यह भी कहा गया था और उम्‍मीद जताई गई थी कि टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी भी इस मैच में खेलते हुए दिखाई देंगे. इसके बाद क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया ने साफ किया था कि जो मैच होना है, उसमें एक टीम के कप्‍तान रिकी पोंटिंग होंगे और दूसरी टीम की कप्‍तानी शेन वार्न होंगे. क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया की ओर से बताया गया है कि रिकी पोंटिंग की जो टीम होगी, उसके कोच सचिन तेंदुलकर होंगे. वहीं शेन वार्न की टीम को तेज गेंदबाज कोर्टली वाल्‍श कोचिंग देंगे.

यह भी पढ़ें ः IND VS NZ : ऑकलैंड की पारी ने टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर के कद को किया ऊंचा

अब तक इनकी मिली सहमति : शेन वार्न (कप्‍तान), रिकी पोंटिंग (कप्‍तान), एडम गिलक्रिस्ट, एलेक्स ब्लैकवेल, एंड्रयू साइमंड्स, ब्रैड फिटलर, ब्रैड हैडिन, ब्रेट ली, एलिस विलानी, ग्रेस हैरिस, जस्टिन लैंगर, ल्यूक हॉज, मैथ्यू हेडन, माइकल क्लार्क, माइक हसी, फोबे लीचफील्ड, शेन वॉटसन, युवराज सिंह, वसीम अकरम जारी...

First Published: Jan 26, 2020 01:23:17 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो