logo-image

कप्‍तानी छोड़ते ही फाफ डु प्लेसिस के लिए आई अच्‍छी खबर, जानिए क्‍या मिली खुशखबरी

फाफ डु प्लेसिस ने इससे पहले सोमवार को ही दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट और टी-20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था.

Updated on: 18 Feb 2020, 10:21 AM

Johannesburg:

दक्षिण अफ्रीका ने तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) और पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को आस्ट्रेलिया (Australia vs South Africa) के खिलाफ होने वाली आगामी तीन मैचों की टी-20 सीरीज (Faf du Plessis in T20 squad) के लिए टीम में शामिल किया है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. चयनकर्ताओं ने कगिसो रबाडा और फाफ डु प्लेसिस के अलावा तेज गेंदबाज एनरिक नॉटर्जे को भी टीम में जगह दी है. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 में चोटिल हुए टेम्बा बवुमा को भी टीम में चुना गया है. फाफ डु प्लेसिस ने इससे पहले सोमवार को ही दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट और टी-20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. 

यह भी पढ़ें ः T20 विश्‍व कप को लेकर शार्दुल ठाकुर ने कही बड़ी, जानें कैसे कर रहे हैं तैयारी

डु प्लेसिस ने एक बयान में कहा, जब मैंने कप्तानी संभाली थी तब मैंने पूरी प्रतिबद्धता के साथ टीम का नेतृत्व किया. टीम नई दौर में प्रवेश कर चुकी है. नई लीडरशिप, नए चेहरे, नई चुनौतियां और नई रणनीति. मुझे लगता है कि सभी प्रारुपों से कप्तानी छोड़ना दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के हित में होगा. 35 साल के फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि क्विंटन डी कॉक की कप्तानी में वह नई पीढ़ी की मदद करेंगे. फाफ डु प्लेसिस ने दिसंबर 2012 के बाद से दक्षिण अफ्रीका के लिए 112 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में कप्तानी की है. दक्षिण अफ्रीका को 21, 23 और 26 फरवरी को जोहान्सबर्ग, पोर्ट एलिजाबेथ और केपटाउन में आस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है.

यह भी पढ़ें ः मदन लाल ने कर दिया बड़ा ऐलान, जानिए कब तक चुने जाएंगे टीम इंडिया के नए चयनकर्ता

दक्षिण अफ्रीका टी-20 टीम : क्विंटन डी कॉक (कप्तान व विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (फिटनेस के आधार पर), फाफ डु प्लेसिस, रासी वैन डेर डुसेन, डेविड मिलर, पाइट वैन बिलजोन, ड्वैन प्रिटोरियस, एंडिले फेहलुकवायो, जॉन जॉन स्मट्स, कगिसो रबाडा , तबरेज शम्सी, लुंगी एनगिदी, बोर्न फोटूइन, एनरिक नॉटर्जे, डेल स्टेन, हेनरिक क्लासेन