BREAKING NEWS
  • हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपनाएंगी मायावती, बड़ी तादाद में समर्थक भी करेंगे धर्म परिवर्तन- Read More »
  • जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने ट्रक ड्राइवर की गोली मार की हत्या, सर्च अभियान जारी- Read More »
  • पाकिस्तान ने भारत को दहलाने की रची बड़ी साजिश, लश्कर समेत 3 बड़े आतंकी संगठन को सौंपा ये काम- Read More »

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने बताया स्‍टीव स्‍मिथ (Steve Smith) की सफलता का राज

आईएएनएस  |   Updated On : September 20, 2019 06:30:05 AM

(Photo Credit : )

मुंबई:  

दिग्गज क्रिकेटर भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने एशेज सीरीज (Ashes Series 2019) में लाजवाब बल्लेबाजी करने वाले आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की बल्लेबाज की समीक्षा की है और उनकी सफलता का राज बताया है. स्मिथ ने एशेज सीरीज (Ashes Series) के चार मैचों में 774 रन बनाए जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 211 रहा.

सचिन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए बताया, "पहले टेस्ट में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने स्मिथ को स्लिप पर आउट करने की कोशिश की. उनके पास तीन स्लिप और एक गली थी. स्मिथ ने जो किया वो यह था कि वह ऑफ स्टम्प पर शफल हो कर आए जिससे उनका ऑफ स्टम्प कवर हो गया और लेग स्टम्प खुल गया. वह गेंद को छोड़ रहे थे और गेंदों का चयन बड़ी चतुराई से कर रहे थे."

उन्होंने बताया, "जब भी उनके लिए लेग स्लिप लगाई गई तब उन्होंने लेग स्टम्प नहीं छोड़ा क्योंकि वह जानते थे कि गेंदबाज इस एरिया को निशाना बना रहे हैं और अगर उन्होंने शफल किया तो गेंद को जमीन पर रखना उनके लिए मुश्किल हो जाएगा. लेकिन अगर आप अपने बाएं पैर से लेग स्टम्प को कवर करते हैं तो आप हमेशा गेंद के ऊपर रहेंगे."

यह भी पढ़ेंः श्रीलंका के गेंदबाज धनंजय पर एक साल का प्रतिबंध, जानें क्‍यों लगा बैन

इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने स्मिथ को शॉर्ट पिच गेंदों से परेशान जरूर किया था लेकिन तेंदुलकर के मुताबिक स्मिथ ने उनके खिलाफ गेंद छोड़ने की अच्छी रणनीति अपनाई. तेंदुलकर ने कहा, "चौथे और पांचवें टेस्ट में वह गेंद को अच्छे से छोड़ रहे थे.

यह भी पढ़ेंः 6 बड़े राजनेता, 4 आईपीएस (IPS), 5 आईएएस (IAS) भी हनीट्रैप के शिकार!

उनका सिर आगे जा रहा था और जब आर्चर शॉर्ट पिच गेंदों से उनके शरीर पर वार कर रहे थे तब वह अच्छे से गेंद को छोड़ रहे थे." स्मिथ ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 स्थान भी दोबारा हासिल कर लिया है.

First Published: Sep 19, 2019 11:05:12 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो