logo-image

आस्‍ट्रेलिया का यह विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिकेट से हुआ दूर, कारण जानकर चौंक जाएंगे आप

श्रीलंका के खिलाफ चल रही घरेलू सीरीज में आस्‍ट्रेलियाई टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. तीन मैचों T-20 सीरीज में टीम ने दो मैच जीत लिए हैं, अब एक मैच होना बाकी है.

Updated on: 31 Oct 2019, 11:39 AM

New Delhi:

श्रीलंका के खिलाफ चल रही घरेलू सीरीज में आस्‍ट्रेलियाई टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है. तीन मैचों T-20 सीरीज में टीम ने दो मैच जीत लिए हैं, अब एक मैच होना बाकी है. आस्‍ट्रेलियाई टीम ऐसा प्रदर्शन कर रही है, इससे लगता है कि वह तीसरा मैच भी जीत लेगी. आस्‍ट्रेलिया के लिए इससे भी बड़ी खुशखबरी यह है कि स्‍टीव स्‍मिथ तो इस वक्‍त शानदार फार्म में चल रहे हैं, लेकिन अब डेविड वार्नर भी गजब का प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच आस्‍ट्रेलिया के लिए एक बुरी खबर भी आई है. टीम का एक धाकड़ और विस्‍फोटक बल्‍लेबाज टीम से दूर हो गया है. हालांकि उन्‍होंने क्रिकेट से संन्‍यास तो नहीं लिया है, लेकिन वे फिलहाल क्रिकेट से दूर हो गए हैं. आपको उस खिलाड़ी का नाम और बीमारी के बारे में जानकर निश्‍चित तौर पर हैरानी होगी. 

यह भी पढ़ें ः OMG : गेंद हाथ में थी, स्‍टंप उखाड़ा, लेकिन रन आउट नहीं कर सका ये गेंदबाज, देखें गजब का VIDEO

जी हां, हम बात कर रहे हैं ग्‍लेन मैक्‍सवेल की. उन्‍होंने फिलवक्‍त क्रिकेट से दूरी बना ली है. श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दोनों मैचों में वे टीम का हिस्‍सा थे, लेकिन अब वे टीम के साथ नहीं होंगे. इसका वक्‍त कितना लगेगा, यह अभी पता नहीं है. दरअसल बताया जा रहा है कि वे दिमागी रूप से अस्‍वस्‍थ हैं, इसलिए क्रिकेट नहीं खेलेंगे. श्रीलंका के खिलाफ चल रही मौजूदा सीरीज के पहले मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने महज 28 गेंदों में 62 रन जड़ दिए थे. मैक्सवेल ने अपनी आतिशी पारी में तीन छक्के और 7 चौके लगाए. इस दौरान मैक्सवैल ने श्रीलंका के तेज गेंदबाज कसुन रजिता की दो गेंदों पर लगातार दो छक्के उड़ा दिए थे. खास बात ये है कि 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर लगाए गए छक्के ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी. मैक्सवेल द्वारा लगाया गया ये खूबसूरत हेलिकॉप्टर शॉट सीधे दर्शकों के बीच जाकर गिरा. इसके बाद दूसरे मैच में तो वे थे, लेकिन बल्‍लेबाजी की नौबत ही नहीं आई. इस मैच में डेविड वार्नर और स्‍टीव स्‍मिथ ने ऐसी शानदार बल्‍लेबाजी की कि ग्‍लेन मैक्‍सवेल की बारी ही नहीं आई. अब वे तीसरा मैच नहीं खेलेंगे.

यह भी पढ़ें ः भारत से अब तक एक भी मैच नहीं जीत सका है बांग्‍लादेश, जानें अब तक के सारे आंकड़े

इस बारे में आस्‍ट्रेलियाई टीम के फीजियोलोजिस्‍ट डा. माइकल ललॉयड का कहना है कि ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने अपने दिमागी स्‍वास्‍थ्‍य के संबंध में कुछ कठिनाईयों का सामना किया है, इसलिए वे कुछ समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं. इसके बाद क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया ने उनका समर्थन भी किया है और कहा है कि खिलाड़ियों और सपोर्ट स्‍टाफ के लिए जो अच्‍छा होगा, वह किया जाएगा, ग्‍लेन मैक्‍सवेल को उनका पूरा समर्थन रहेगा. खास बात यह भी है कि भारत में हर साल होने वाले आईपीएल के पिछले सीजन में भी ग्‍लेन मैक्‍सवेल नहीं खेले थे. अब अगले साल होने वाले आईपीएल में वे खेलेंगे कि नहीं यह अभी तय नहीं है. उसके बाद अक्‍टूबर 2020 से T-20 विश्‍व कप भी होना है, अब देखना यही होगा कि वे विश्‍व कप तक स्‍वास्‍थ्‍य लाभ लेकर ठीक हो पाएंगे या नहीं.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली टीम में नहीं, नंबर तीन को लेकर टीम इंडिया में टेंशन

इससे पहले इसी साल अगस्‍त में इस तरह की खबरें सामने आई थीं कि ग्‍लेन मैक्‍सवेल शादी करने वाले हैं और वह भी भारतीय मूल की लड़की के साथ. लड़की का नाम विनी रमन बताया गया था, कहा गया था कि मैक्‍सवेल और विनी रमन काफी समय से डेट कर रहे हैं. विनी रमन के इंस्टाग्राम अकाउंट पर ग्लेन मैक्सवेल की तस्वीरों की भरमार है. विनी आए दिन मैक्सवेल के साथ अपनी तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं. हालांकि इसके बाद से इस तरह की कोई चर्चा नहीं हुई और पता नहीं चल पाया कि वे शादी करने वाले हैं या नहीं.