logo-image

Gabbar is Back : वापसी के बाद इस खिलाड़ी ने पहले ही मैच में जड़ दिया नाबाद शतक

टीम इंडिया (Team India) में जगह बनाने के लिए इस वक्‍त इतना तगड़ा संघर्ष चल रहा है कि हर खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्‍ठ देने में जुटा हुआ है. जब भी, जहां भी, जैसे भी मौका मिलता है खिलाड़ी शानदार खेल दिखा रहे हैं.

Updated on: 26 Dec 2019, 07:34 AM

New Delhi:

टीम इंडिया (Team India) में जगह बनाने के लिए इस वक्‍त इतना तगड़ा संघर्ष चल रहा है कि हर खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्‍ठ देने में जुटा हुआ है. जब भी, जहां भी, जैसे भी मौका मिलता है खिलाड़ी शानदार खेल दिखा रहे हैं. चोट के कारण पिछली दो सीरीज से बाहर चल रहे बाएं हाथ के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने वापसी करने के बाद जैसे ही पहले मैच में मैदान में कदम रखा तो शतक (Shikhar Dhawan unbeaten century) लगाने के बाद भी अभी तक डटे हुए हैं. इससे साफ हो गया है कि जहां एक ओर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की चोट अब पूरी तरह से ठीक है, वहीं वे फार्म में भी आ गए हैं. 

यह भी पढ़ें :  जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे मैच, सौरव गांगुली के कहने पर हुए बाहर

चोट के कारण राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे शिखर धवन ने रणजी ट्रॉफी में अपनी फिटनेस का परिचय दिया और अरुण जेटली स्टेडियम में हैदराबाद के खिलाफ खेले जा रहे ग्रु-ए के मैच के पहले दिन दिल्ली को एक छोर पकड़ संभाले रखा. दिल्ली ने पहले दिन बुधवार का अंत छह विकेट के नुकसान पर 269 रनों के साथ किया. स्टम्प्स तक धवन 137 रन बनाकर नाबाद हैं और उनके साथ कुंवर बिधूड़ी 22 रन बनाकर खेल रहे हैं. शिखर धवन ने अभी तक 198 गेंदों का सामना किया है, जिसमें 19 पर चौके और दो पर छक्के मारे हैं. वह कुणाल चंदेला के साथ पारी की शुरुआत करने आए थे. चंदेला हालांकि शिखर धवन की तरह विकेट पर पैर नहीं जमा सके. उन्हें चार के कुल स्कोर पर मोहम्मद सिराज ने आउट किया. इसी स्कोर पर ध्रूव शौरे भी सिराज की गेंद पर पगबाधा आउट करार दे दिए गए.

यह भी पढ़ें : सौरव गांगुली के विचार से बौखलाया पाकिस्‍तान, इस टूर्नामेंट को बताया बकवास

हैदराबाद के गेंदबाजों ने दूसरे छोर से विकेट लेने जारी रखे तो शिखर धवन ने एक छोर से रन बना दिल्ली के स्कोरबोर्ड को रुकने नहीं दिया. नीतीश राणा (25), जोंटी सिद्धू (15), ललित यादव (19), अनुज रावत (29), ज्यादा देर तक धवन का साथ नहीं दे सके. 212 के कुल स्कोर पर दिल्ली ने अनुज का विकेट खोया और इसके बाद बिधूड़ी दूसरे छोर पर हैं. शिखर धवन और बिधूड़ी के बीच अभी तक 57 रनों की साझेदारी हो चुकी है. हैदराबाद के लिए मेहेदी हसन ने तीन, सिराज ने दो और चमारा मिलिंद ने एक-एक विकेट लिए हैं.
शिखर धवन उर्फ गब्‍बर अब अपनी चोट से पूरी तरह से उबर गए हैं. श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज और आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वन डे सीरीज के लिए एक बार फिर टीम इंडिया में शिखर धवन की वापसी हो रही है. हालांकि इससे पहले रणजी ट्रॉफी के मैच में उनकी परीक्षा हुई, जिसमें वे अब तक तो सफल होते ही दिखाई दे रहे हैं. वे शतक लगा चुके हैं और नाबाद हैं, देखना है कि वे अभी कितने रन और अपने खाते में जोड़ते हैं.

यह भी पढ़ें : हरभजन सिंह ने फिर उठाए चयनकर्ताओं पर सवाल, जानें क्‍या कहा

पांच जनवरी को वे श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में वापसी करते हुए दिखाई देंगे. चुंकि रोहित शर्मा उस सीरीज के लिए टीम में नहीं हैं, इसलिए यह तय माना जा रहा है कि केएल राहुल के साथ शिखर धवन ही टीम इंडिया की ओर से तीनों मैचों में बतौर सलामी बल्‍लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे. दो दिन पहले ही शिखर धवन ने अपने इंस्‍टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वे अपने बेटे जोरावर के साथ खेलते हुए दिखाई देते हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए शिखर धवन ने कैप्शन में लिखा था, मेरे मुख्य कोच मुझे खेलने के लिए प्रेरित करते हुए. गब्बर को सिर्फ छोटा गब्बर ही मार सकता है. उन्होंने आगे लिखा, जोरावर और मेरी पत्नी आयशा मुझसे मिलने आए. अपने परिवार के साथ क्वॉलिटी टाइम बिताकर मैं बहुत खुश हूं. अब एक बार फिर शिखर धवन मैदान पर जलवा बिखेर रहे हैं.