logo-image

पाकिस्तान के चार शहर करेंगे पीएसएल क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी

लीग 20 फरवरी से शुरू होगी जिसमें फाइनल सहित 14 मैच लाहौर में आयोजित किये जायेंगे. फाइनल 22 मार्च को होगा. पीएसएल का पहला चरण 2016 में संयुक्त अरब अमीरात में कराया गया था.

Updated on: 02 Jan 2020, 04:04 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में पहली बार मुख्य घरेलू ट्वेंटी20 टूर्नामेंट ‘पाकिस्तान सुपर लीग’ का आयोजन देश के चार बड़े शहरों में किया जायेगा. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने विदेशी टीमों को भरोसा दिला दिया है कि उनके देश में खेलना सुरक्षित है. पीसीबी ने बुधवार को घोषणा की कि कराची, लाहौर, रावलपिंडी और मुल्तान पाकिस्तान सुपर लीग के 34 मैचों का आयोजन करेंगे.

ये भी पढ़ें- पहलवान विनेश फोगाट ने नए साल पर किया ट्वीट, बोलीं- खास होगा साल 2020

लीग 20 फरवरी से शुरू होगी जिसमें फाइनल सहित 14 मैच लाहौर में आयोजित किये जायेंगे. फाइनल 22 मार्च को होगा. पीएसएल का पहला चरण 2016 में संयुक्त अरब अमीरात में कराया गया था जिसमें पीसीबी ने फाइनल 2017 में लाहौर में कराया था. 2018 में चार मैच लाहौर और कराची में कराये गये थे जबकि बाकी मैच संयुक्त अरब अमीरात में हुए थे.

ये भी पढ़ें- मीराबाई चानू ओलंपिक क्वालीफिकेशन रैंकिंग में आठवें स्थान पर

पिछले साल कराची ने आठ मैचों का आयोजन किया था. छह स्थानीय फ्रेंचाइजी टीमों कुल 36 विदेशी खिलाड़ी भाग लेंगे जिसमें इंग्लैंड के जेसन रॉय, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल सटेन और वेस्टइंडीज के बल्लेबाज लेंडिल सिमन्स शामिल हैं. पीएसएल में खेलने वाली छह टीमें क्वेटा ग्लैडिएटर्स, इस्लामाबाद यूनाईटेड, मुल्तान सुल्तांस, कराची किंग्स, लाहौर कालांडर्स और पेशावर जाल्मी हैं.